ऑफ द फील्ड

--Advertisement--

श्रीलंकाई बैट्समैन ने मैच में किया कुछ ऐसा, भड़क गए शमी, विराट भी भिड़े

श्रीलंकाई बैट्समैन डिकवेला लगातार दो बॉल पर खेलने के लिए तैयार नहीं हुए। उनके इशारा करने से ही शमी भड़क गए थे।

Danik Bhaskar

Nov 20, 2017, 06:24 PM IST
मोहम्मद शमी को बैट दिखाते श्रीलंकाई बैट्समैन निरोशन डिकवेला। मोहम्मद शमी को बैट दिखाते श्रीलंकाई बैट्समैन निरोशन डिकवेला।

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता टेस्ट के 5वें दिन काफी ड्रामा देखने को मिला। टीम इंडिया ने श्रीलंका को 231 रन का टारगेट दिया था। मैच के 19वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ कि इंडियन बॉलर मोहम्मद शमी और कप्तान विराट कोहली भड़क गए। श्रीलंकाई बैट्समैन डिकवेला इस मैच में इंडियन बॉलर्स से भिड़ते नजर आए। इस मामले को शांत करवाने के लिए अंपायर को बीच बचाव करवाना पड़ा। बता दें कि टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम 7 विकेट खोकर सिर्फ 75 रन बना पाए और मैच ड्रॉ हो गया। ऐसे हुआ पूरा मोमेंट....

- 19वें ओवर में मोहम्मद शमी ने पहली बॉल बाउंसर फेंकी, जिसे डिकवेला खेल नहीं पाए। अगली बॉल पर जैसे ही शमी ने दौड़ना शुरू किया डिकवेला ने हाथ दिखाकर उन्हें रोक दिया।

- डिकवेला का ऐसा रिएक्शन शमी को बिल्कुल पसंद नहीं आया। दरअसल, डिकवेला सिर नीचा कर हाथ से ही शमी को वापस जाने का इशारा कर रहे थे।

- बैट्समैन का ऐसा रिएक्शन देख इंडियन कैप्टन विराट कोहली भी गुस्सा हुए। हालांकि, इसके बाद शमी ने बॉल की, जिसपर बैट्समैन आउट होने से बाल-बाल बचा।

- इसके बाद शमी भी डिकवेला के पास क्रीज तक आए और दोनों खिलाड़ियों के बीच कहा सुनी हुई। विराट और अंपायर इस मोमेंट को देखते रहे।

- अगली बॉल पर फिर डिकवेला ने वैसे ही रिएक्ट किया और बॉल खेलने के लिए तैयार ही नहीं हुए। इसके बाद अंपायर ने डिकवेला, क्रीज पर मौजूद श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडीमल और इंडियन कैप्टन विराट कोहली को बुलाकर बात की।

- इस मामले पर विराट इतना भड़क गए कि वो अंपायर की बात सुनने तक को तैयार नहीं थे। ओवर खत्म होने के बाद अश्विन भी डिकवेला से भिड़े थे।

आगे की स्लाइड्स में देखें पूरे हाईवोल्टेज मोमेंट की फोटोज....

शमी ने जैसे ही रनअप लेना शुरू किया, डिकवेला क्रीज से हट गए और उन्हें रोक दिया। शमी ने जैसे ही रनअप लेना शुरू किया, डिकवेला क्रीज से हट गए और उन्हें रोक दिया।
सिर नीचे कर डिकवेला ने जब शमी को हाथ हिलाकर वापस जाने का इशारा किया तो विराट को गुस्सा आ गया। सिर नीचे कर डिकवेला ने जब शमी को हाथ हिलाकर वापस जाने का इशारा किया तो विराट को गुस्सा आ गया।
शमी भी बैट्समैन की इस हरकत पर गुस्साए। शमी भी बैट्समैन की इस हरकत पर गुस्साए।
अगली बॉल पर डिकलेवा स्लिप में कैच आउट होने से बाल-बाल बचे। अगली बॉल पर डिकलेवा स्लिप में कैच आउट होने से बाल-बाल बचे।
इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच कहासुनी हुई। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच कहासुनी हुई।
डिकवेला के कहने पर शमी भी पीछे नहीं रहे और बहस करते हुए उनके पास तक पहुंच गए। डिकवेला के कहने पर शमी भी पीछे नहीं रहे और बहस करते हुए उनके पास तक पहुंच गए।
अगली बॉल पर फिर डिकवेला ने ऐसा ही किया। अगली बॉल पर फिर डिकवेला ने ऐसा ही किया।
ये देखकर विराट कोहली भड़क गए। तब अंपायर ने सभी को बात करने के लिए बुलाया। ये देखकर विराट कोहली भड़क गए। तब अंपायर ने सभी को बात करने के लिए बुलाया।
श्रीलंकाई बैट्समैन की इस हरकत से विराट इतना गुस्सा थे कि वो अंपायर की बात सुनने को भी तैयार नहीं थे। श्रीलंकाई बैट्समैन की इस हरकत से विराट इतना गुस्सा थे कि वो अंपायर की बात सुनने को भी तैयार नहीं थे।
Click to listen..