--Advertisement--

ग्लासगो का सपना गोल्ड कोस्ट में सच करने को तैयार किदांबी श्रीकांत

ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स से दिमागी बुखार के कारण पहले आईसीयू में थे

Dainik Bhaskar

Mar 23, 2018, 04:59 PM IST
श्रीकांत ने 2017 में चारों सुपर स श्रीकांत ने 2017 में चारों सुपर स

स्पोर्ट्स डेस्क. किदांबी श्रीकांत ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में भले ही प्री-क्वार्टर फाइनल तक का ही सफर तय कर पाएं हों, लेकिन अगले महीने होने वाले गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतने का सपना सच करने को तैयार हैं। श्रीकांत ने तो 2014 ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में ही देश को गोल्ड दिलाने का सपना देखा था, लेकिन तब दिमागी बुखार ने उनकी यह ख्वाहिश को पूरा नहीं होने दी।


2014 ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले आईसीयू में थे
ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स शुरू होने के कुछ हफ्ते पहले की बात है। श्रीकांत गोपीचंद एकेडमी में अपनी तैयारी में व्यस्त थे। अचानक एक दिन वह एकेडमी के बाथरूम में बेहोश हो गए। डॉक्टर के पास ले जाने पर पता चला कि उन्हें दिमागी बुखार है। एक हफ्ते तक वह इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में रहे। बाद में कोर्ट पर वापसी की, लेकिन तुरंत पुरानी लय में नहीं लौट सके। यही वजह रही है कि ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में वह क्वार्टर फाइनल तक का ही सफर तय कर सके।

फॉर्म वापसी में लगे दो साल

दिमागी बुखार से ठीक होने के बाद श्रीकांत को फॉर्म वापसी के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। उन्हें करीब दो साल लग गए। 2016 में उन्होंने अपने प्रदर्शन से दिखाया कि वह दुनिया के किसी भी शटलर को हरा सकते हैं। श्रीकांत की इस समय वर्ल्ड में तीन रैंकिंग है।

2017 में जीतीं चारों सुपरसीरीज
श्रीकांत ने 2017 में चारों सुपरसीरीज जीतीं। ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय बने। 2017 में उन्होंने इंडोनेशिया ओपन, ऑस्ट्रेलिया ओपन, डेनमार्क ओपन और फ्रेंच ओपन के खिताब जीते। सिंगापुर ओपन में रनर रहे। 2016 में सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट के चैंपयिन बने।

पिछले साल के प्रदर्शन से आत्मविश्वास बढ़ा : श्रीकांत
श्रीकांत को लगता है कि पिछले एक साल में उन्होंने जो अनुभव मिला है, उससे उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ा है। कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतना मेरा सपना है। आने वाले दिनों में मैं निश्चित रूप से इसे सच साबित करना चाहूंगा।

कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड (सिंगल्स) जीतने वाले शटलर

खिलाड़ी साल जगह
प्रकाश पादुकोण 1978 एडमोंटन
सैयद मोदी 1982 ब्रिसबेन
पारुपल्ली कश्यप 2014 ग्लासगो

X
श्रीकांत ने 2017 में चारों सुपर सश्रीकांत ने 2017 में चारों सुपर स
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..