--Advertisement--

IPL की 7 BIGGEST कंट्रोवर्सी, गार्ड से भिड़े थे SRK तो नेस से लड़ी थीं प्रिटी

IPL टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के को-ओनर और बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान पर भी एकबार इस टूर्नामेंट में बैन लग चुका है।

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 05:34 PM IST

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) टूर्नामेंट के मैचों में फैन्स को खूब रोमांच देखने को मिलता है। लेकिन इस टूर्नामेंट में जितना मजा फील्ड पर क्रिकेट देखने में आता है, उतना ही मजा ऑफ द फील्ड होने वाली एक्टिविटी में भी आता है। जो क्रिकेट फैन्स का ध्यान जमकर खींचता है। इस टूर्नामेंट में कई ऐसे विवाद हो चुके हैं, जिन्होंने पूरे क्रिकेट वर्ल्ड को हिलाकर रख दिया था। आज इस पैकेज में हम IPL में हुए उन्हीं बड़े-बड़े विवादों की बात कर रहे हैं। शाहरुख पर लगा था 5 साल का बैन...

- IPL टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के को-ओनर और बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान पर भी एकबार इस टूर्नामेंट में बैन लग चुका है।

- 16 मई 2012 को IPL-5 के दौरान मुंबई में केकेआर और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मैच के बाद शाहरुख ने कथित तौर पर वानखेड़े स्टेडियम के एक सुरक्षाकर्मी और एमसीए अधिकारियों के साथ बदसलूकी की थी।
- इसके बाद एमसीए ने उनकी स्टेडियम में एंट्री पर पांच साल का बैन लगा दिया गया था। शाहरुख खान ने इस घटना पर सफाई दी थी और खुद को बेकसूर बताया था। इस मामले में बाद में उन्होंने माफी भी मांग ली थी।
- अगस्त 2015 में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने उनपर लगा ये बैन हटा लिया था। हालांकि साल 2014 में भी एमसीए शाहरुख पर लगे बैन को अस्थाई तौर पर हटाना चाहता था, लेकिन बाद में इसे टाल दिया गया था।

आगे की स्लाइड्स में देखें, इस टूर्नामेंट में हुए ऐसे ही कुछ और बड़े विवाद....