--Advertisement--

इस प्लेयर के एक विकेट की कीमत 1 करोड़ से ज्यादा, IPL में हर टीम तरसती है इनके लिए

पिछले सीजन में स्टोक्स 14.5 करोड़ रुपए की कीमत में बिके थे और पुणे की ओर से खेलते हुए उन्होंने 12 विकेट चटकाए थे।

Dainik Bhaskar

Apr 04, 2018, 12:00 PM IST
स्टोक्स ने पिछले साल आईपीएल में डेब्यू किया था। स्टोक्स ने पिछले साल आईपीएल में डेब्यू किया था।

आईपीएल में एक ऐसा प्लेयर है जिसके एक विकेट की कीमत 1 करोड़ रुपए से ज्यादा पड़ती है फिर भी टीमें इस प्लेयर को अपनी टीम में रखने की चाहत रखती रही हैं। हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड के ऑलराउंडर बैन स्टोक्स की। बैन आईपीएल इतिहास में सबसे महंगी कीमत वाले प्लेयर्स में से एक हैं। अगर पिछले सीजन पर नजर डालें तो स्टोक्स 14.5 करोड़ रुपए की कीमत में बिके थे और पुणे की ओर से खेलते हुए उन्होंने 12 विकेट चटकाए थे। ऐसे में देखें तो उनके एक विकेट की कीमत करीब 1 करोड़ 20 लाख रुपए पड़ी। ऐसी रही है परफॉर्मेंस...

अपने डेब्यू सीजन IPL 2017 में जहां स्टोक्स को पुणे ने 14.5 करोड़ में खरीदा था, तो वहीं इस बार बेन स्टोक्स को राजस्‍थान रॉयल्‍स ने साढ़े 12 करोड़ रुपए में खरीदा है। बात करें स्टोक्स के पिछले साल की परफॉर्मेंस की तो उन्होंने बॉलिंग के साथ-साथ अपने बल्ले से भी जवाब दिया था। स्टोक्स ने पिछले साल 12 मैच खेले थे जिसमें उन्होंने 12 विकेट चटकाने के साथ 316 रन बनाए थे। उन्होंने 103 रन की नॉटआउट पारी खेली थी। अगर उनकी कीमत से उनकी परफॉर्मेंस की तुलना की जाए तो उनका 1 विकेट 1 करोड़ 20 लाख का और उनका एक रन 4 लाख 58 हजार 160 रुपए का पड़ा।

ऑलराउंड प्रदर्शन सबसे बड़ी ताकत

- इतने महंगे होनेे के बावजूद ज्यादातर टीमें स्टोक्स को अपनी टीम में शामिल करना चाहती रही हैं। इसका कारण है उनका ऑलराउंड परफॉर्मेंस। पिछले सीजन में स्टोक्स ने 142 के स्ट्राक रेट से रन बनाए तो वहीं उनकी बॉलिंग इकोनॉमी 7.18 रही है, जिसे आईपीएल में बेहतरीन माना गया है।

बेन स्टोक्स का आईपीएल करियर

मैच रन विकेट बेस्ट स्कोर बेस्ट बॉलिंग 50/100
12 316 12 103* 3/18 1/1

स्टोक्स को पहली ही बार में पुणे सुपर जाएंट्स ने 14.5 करोड़ रु की कीमत पर खरीदा था। स्टोक्स को पहली ही बार में पुणे सुपर जाएंट्स ने 14.5 करोड़ रु की कीमत पर खरीदा था।
Every IPL team wants This Man, His Single Wickets Costs Million
X
स्टोक्स ने पिछले साल आईपीएल में डेब्यू किया था।स्टोक्स ने पिछले साल आईपीएल में डेब्यू किया था।
स्टोक्स को पहली ही बार में पुणे सुपर जाएंट्स ने 14.5 करोड़ रु की कीमत पर खरीदा था।स्टोक्स को पहली ही बार में पुणे सुपर जाएंट्स ने 14.5 करोड़ रु की कीमत पर खरीदा था।
Every IPL team wants This Man, His Single Wickets Costs Million
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..