IPL 2018

--Advertisement--

IPL हिस्ट्री में पहली बार होगा ऐसा, टीवी पर अपने कप्तान का नाम बताएगी ये टीम

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दो साल के सस्पेंशन के बाद टूर्नामेंट में लौट रही है।

Dainik Bhaskar

Feb 24, 2018, 10:49 AM IST
राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनने की रेस में अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स सबसे आगे हैं। राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनने की रेस में अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स सबसे आगे हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क. IPL 2018 के लिए ज्यादातर टीमों ने अपने कप्तान के नाम की घोषणा कर दी है, लेकिन कुछ टीमें अब भी ऐसी हैं, जिनके कप्तान का नाम अभी सामने नहीं आया है। इनमें राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम शामिल है। हालांकि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान के नाम से शनिवार (24 फरवरी) की रात पर्दा उठ जाएगा, वो भी खास अंदाज में। IPL में पहली बार हो रहा ऐसा...

- IPL हिस्ट्री में पहली बार कोई टीम अपने कप्तान के नाम की घोषणा एक टीवी प्रोग्राम में करने जा रही है और वो टीम राजस्थान रॉयल्स है।

- ऐसा पहली बार होगा, जब किसी टीम के कप्तान का नाम टीवी प्रोग्राम में बताया जाएगा। टूर्नामेंट में पहले सीजन की विनर रही राजस्थान रॉयल्स की टीम शनिवार रात 10 बजे स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर अपने नए कप्तान की घोषणा करेगी।

- नए कप्तान का नाम मोहम्मद कैफ बताएंगे, जो पहले इस टीम के मेंबर रहे हैं। राजस्थान की टीम दो साल के सस्पेंशन के बाद टूर्नामेंट में लौटी है।

- राजस्थान रॉयल्स टीम का कप्तान बनने की रेस में स्टीव स्मिथ, अजिंक्य रहाणे और बेन स्टोक्स सबसे आगे हैं। इनमें से रहाणे और स्मिथ पहले ही भी इस टीम से खेल चुके हैं।

- बता दें कि 6 अप्रैल से शुरू होने जा रहे IPL के ग्यारहवें सीजन में कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी। राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की वापसी की वजह से पिछले साल टूर्नामेंट खेलने वाली टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स और गुजरात लायंस इस सीजन में नहीं है।

आगे की स्लाइड्स में देखें, IPL 2018 में कौन से प्लेयर्स करेंगे बाकी टीमों की कप्तानी...

बेन स्टोक्स भी राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनने की रेस में हैं। उन्होंने पिछला सीजन राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए खेला था। बेन स्टोक्स भी राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनने की रेस में हैं। उन्होंने पिछला सीजन राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए खेला था।
चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी एकबार फिर महेंद्र सिंह धोनी करेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी एकबार फिर महेंद्र सिंह धोनी करेंगे।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के कप्तान विराट कोहली हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के कप्तान विराट कोहली हैं।
मुंबई इंडियन्स टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं। मुंबई इंडियन्स टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं।
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर हैं।
दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की कप्तानी गौतम गंभीर करेंगे। दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की कप्तानी गौतम गंभीर करेंगे।
X
राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनने की रेस में अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स सबसे आगे हैं।राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनने की रेस में अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स सबसे आगे हैं।
बेन स्टोक्स भी राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनने की रेस में हैं। उन्होंने पिछला सीजन राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए खेला था।बेन स्टोक्स भी राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनने की रेस में हैं। उन्होंने पिछला सीजन राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के लिए खेला था।
चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी एकबार फिर महेंद्र सिंह धोनी करेंगे।चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी एकबार फिर महेंद्र सिंह धोनी करेंगे।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के कप्तान विराट कोहली हैं।रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के कप्तान विराट कोहली हैं।
मुंबई इंडियन्स टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं।मुंबई इंडियन्स टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं।
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर हैं।सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर हैं।
दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की कप्तानी गौतम गंभीर करेंगे।दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की कप्तानी गौतम गंभीर करेंगे।
Click to listen..