Hindi News »Sports »IPL 2018 »Off The Field» IPL 2018 Season 11 Will Virat Kohli Win The Trophy This Year For RCB

RCB से CSK तक, ये हैं वो 5 सवाल जो आईपीएल-2018 के लिए हैं सबसे खास

इस सीजन को लेकर कई तरह के सवाल हैं। ज्यादातर दर्शक इन सवालों के जवाब खोजने की कोशिश करेंगे।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 05, 2018, 12:00 PM IST

  • RCB से CSK तक, ये हैं वो 5 सवाल जो आईपीएल-2018 के लिए हैं सबसे खास, sports news in hindi, sports news
    +4और स्लाइड देखें

    स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल सीजन 11 की शुरुआत में थोड़ा ही समय बाकी है। ये सीजन कई मामलों में बहुत खास है। चेन्नई और राजस्थान की टीमें दो साल के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रही हैं। वहीं कई खिलाड़ी नई फ्रैंचाइजी के साथ खेलेंगे। पहली बार आईपीएल में डीआरएस सिस्टम का भी उपयोग होगा। इस सीजन को लेकर कई तरह के सवाल हैं। ज्यादातर दर्शक इन सवालों के जवाब खोजने की कोशिश करेंगे। राइजिंग पुणे और गुजरात लायंस टीम खत्म हो गई हैं। इनके खिलाड़ी दूसरी टीमों में चले गए हैं।

    दर्शक अपनी फेवरिट टीम और खिलाड़ियों को जीतते देखना चाहेंगे। 5 सवाल ऐसे हैं जो आईपीएल देखने वाले हर दर्शक के मन में होंगे। इन सवालों के जवाब सीजन की शुरुआत होते ही अपने आप मिलने लगेंगे। अभी सिर्फ अनुमान लगाए जा रहे हैं। ऐसे में ये देखना रोचक होगा कि ये आईपीएल कितनी टीमों और खिलाड़ियों की दिशा तय करेगा। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनका करियर ये सीजन तय करेगा। उनके परफार्मेंस पर सबकी नजर रहेगी। तो आइए देखते हैं क्या हैं वो 5 सवाल जो इस आईपीएल के रोमांच को और बढ़ाएंगे।

    पहला सवाल - क्या विराट दिला पाएंगे अपनी टीम को चैंपियन का खिताब?

    ये सबसे बड़ा सवाल होगा कि क्या रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू की टीम इस बार खिताब पा सकेगी। कारण है विराट कोहली की कप्तानी। अपने आक्रामक रवैए के लिए जाने जाने वाले विराट कोहली पिछले सीजन में भी टीम को खिताबी भिड़ंत तक नहीं पहुंचा सके थे। क्रिस गेल, एबी डीविलियर्स और कोहली जैसे तूफानी बल्लेबाजों की मौजूदगी के बावजूद बैंगलुरू की टीम फाइनल में जगह नहीं बना सकी थी। क्या टीम इंडिया की कमान संभाल रहे कोहली इस बार अपनी टीम को फाइनल में जगह दिलाने और चैंपियन बनाने में कामयाब होंगे।

    आगे पढ़ें - और कौन से सवाल हैं जिनका जवाब इस सीजन में होगा रोमांच जगाने वाला

  • RCB से CSK तक, ये हैं वो 5 सवाल जो आईपीएल-2018 के लिए हैं सबसे खास, sports news in hindi, sports news
    +4और स्लाइड देखें

    क्या दिल्ली और पंजाब फिर फिसड्डी रहेंगी?

    दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब दोनों ही टीमें पिछले सीजंस में काफी कमजोर साबित हुई हैं। कुछ मैचों में अच्छे प्रदर्शन से उम्मीदें जगाई थीं लेकिन फिर टीम उसे बरकरार नहीं रख सकी। ज्यादातक सीजंस में दोनों ही टीमें नीचली पायदानों पर रही हैं। इस बार दोनों ही टीमों ने अपने आप को रि-ऑर्गेनाइज किया है। कुछ बड़े और युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। कागज पर दोनों ही टीमें काफी मजबूत दिख रही हैं, ये देखना रोचक होगा कि क्या ये टीम मैदान पर भी उतनी ही मजबूत बन कर उभर पाएंगी। दिल्ली की कमान लोकल बॉय गौतम गंभीर के हाथों में होगी, जिसमें ग्लैन मेक्सवेल, कॉलिन मुनरो, जेसन रॉय, ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाज हैं। वहीं किंग्स इलेवन में युवराज सिंह, क्रिस गेल, आरोन फिंच, डेविड मिलर, मनोज तिवारी, करूण नायर जैसे बल्लेबाज और ऑलराउंडर हैं।

  • RCB से CSK तक, ये हैं वो 5 सवाल जो आईपीएल-2018 के लिए हैं सबसे खास, sports news in hindi, sports news
    +4और स्लाइड देखें

    क्या धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स पहले जैसा जादू दिखा सकेगी?

    चेन्नई सुपर किंग्स एकमात्र टीम है जिसने शुरुआती 8 सीजन में से 6 में फाइनल खेला है। लगभग हर सीजन में कप्तान महेंद्रसिंह धोनी अपनी टीम को प्लेऑफ में ले जाने में कामयाब रहे हैं। 8वें सीजन के बाद टीम पर फिक्सिंग के आरोपों के चलते दो साल का बैन लग गया था। इस सीजन में ये टीम अपने पूरे दल-बल के साथ वापसी कर रही है। ऐसे में इन पर ये दबाव रहेगा कि पिछले आठ सीजंस के अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखे। लगभग एक साल बाद धोनी भी कप्तानी करते दिखेंगे। ऐसे में चेन्नई का परफार्मेंस कैसा होगा, इस पर सबकी नजर रहेगी।

  • RCB से CSK तक, ये हैं वो 5 सवाल जो आईपीएल-2018 के लिए हैं सबसे खास, sports news in hindi, sports news
    +4और स्लाइड देखें

    क्या ये आईपीएल युवराज का आखिरी सीजन होगा?

    पिछले सीजन में बैंगलुरु की ओर से खेले युवराज सिंह का परफार्मेंस पिछले दो सीजन में काफी औसत रहा है। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और मैच का रूख बदल देने वाली बॉलिंग में वो कहीं भी लय में नजर नहीं आए। इस बार भी उनसे फैंस को काफी उम्मीदें रहेंगी। इस साल युवराज अपनी पुरानी टीम किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से मैदान में उतरेंगे। उनका प्रदर्शन ही अगले सीजन को लेकर उनका भविष्य तय करेगा।

  • RCB से CSK तक, ये हैं वो 5 सवाल जो आईपीएल-2018 के लिए हैं सबसे खास, sports news in hindi, sports news
    +4और स्लाइड देखें

    क्या कोलकाता के लिए गंभीर का जाना होगा नुकसान भरा?

    कोलकाता को दो बार चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर अब दिल्ली के कप्तान हैं। हालांकि हाल ही में श्रीलंका में हुई निदाहास ट्राफी फाइनल के अंतिम दो ओवर्स में तूफानी बल्लेबाजी कर जीत दिलाने वाले दिनेश कार्तिक के हाथों में टीम की कमान है लेकिन गौतम गंभीर की कप्तानी को ये टीम मिस कर सकती है। क्या कोलकाता अपने चैंपियन वाले रवैए को बरकरार रख पाएगी ये सवाल भी कई खेल प्रेमियों के मन में है। फिल्म स्टार शाहरुख खान की इस टीम से एक बड़ा फैन ग्रुप जुड़ा है। ऐसे में गंभीर को रिटेन ना करते हुए उन्हें दिल्ली की टीम में जाने देने का फैसला टीम मैनेजमेंट को कितना भारी पड़ेगा, ये देखने लायक होगा।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Off The Field

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×