Hindi News »Sports »Other Sports »Badminton» PV Sindhu Beats Ratchanok Intanon By 21-17, 21-17 In Semifinals Of Hong Kong Cup

हॉन्ग कॉन्ग सुपर सीरीज के फाइनल में सिंधु, ताइवानी शटलर से होगा मुकाबला

सेमीफाइनल में सिंधु की जीत इसलिए खास है क्योंकि इंतानोन के खिलाफ उनका करियर रिकॉर्ड काफी कमजोर था।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 26, 2017, 09:44 AM IST

हॉन्ग कॉन्ग सुपर सीरीज के फाइनल में सिंधु, ताइवानी शटलर से होगा मुकाबला, sports news in hindi, sports news

कोवलून. भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु हॉन्गकॉन्ग ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच गई हैं। सेमीफाइनल में उन्होंने पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 और पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन थाईलैंड की रात्चानोक इंतानोन को हरा दिया। वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु ने इंतानोन को केवल 43 मिनट में 21-17, 21-17 से हरा दिया। कमजोर था करियर रिकॉर्ड...

- सेमीफाइनल में सिंधु की जीत इसलिए खास है क्योंकि इंतानोन के खिलाफ उनका करियर रिकॉर्ड काफी कमजोर था।
- इस मुकाबले से पहले दोनों खिलाड़ी पांच बार आमने-सामने हुई थी। इनमें से सिंधु सिर्फ एक में जीत हासिल कर पाई थीं। इंतानोन ने चार बार सिंधु को हराया था।

फाइनल में ताई जू से होगा मुकाबला

- अब फाइनल में सिंधु का मुकाबला वर्ल्ड नंबर-1 ताइवान की ताई जू यिंग से होगा। यिंग ने एक अन्य सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्युन को तीन गेमों के संघर्ष के बाद 21-9, 18-21, 21-7 से हराया।
- पिछले साल भी हॉन्गकॉन्ग ओपन का फाइनल सिंधु और ताई जू के बीच ही खेला गया था। तब ताई जू ने 21-15, 21-17 से जीत हासिल की थी।

छठी बार सुपर सीरीज के फाइनल में सिंधु

- सिंधु ने छठी बार किसी सुपर सीरीज के फाइनल में एंट्री की है। इनमें से पांच फाइनल में से तीन में उन्हें जीत मिली और दो में हार का सामना करना पड़ा है।

10 मुकाबलों में 7 बार जीती है ताई जू यिंग

- ताई जू यिंग के खिलाफ सिंधु का करियर रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। दोनों खिलाड़ी 10 बार आमने-सामने हुई हैं। इनमें से सात बार ताई जू और तीन बार सिंधु को जीत मिली है।
- रियो ओलिंपिक में सिंधु ने ताई जू को हराया था। लेकिन, उसके बाद से लगातार तीन मैचों में ताइवान की स्टार ने जीत हासिल की है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Badminton

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×