Hindi News »Sports »Other Sports »Badminton» Defending Champion PV Sindhu Will Be Taking The Fight To Chinese Gao Fangjie

चाइना ओपन सुपर सीरीज के क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिंधु, साइना-प्रणय बाहर

पीवी सिंधु चाइना ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 17, 2017, 10:00 AM IST

  • चाइना ओपन सुपर सीरीज के क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिंधु, साइना-प्रणय बाहर, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें

    फुझोऊ. वर्ल्ड नंबर दो शटलर भारत की पीवी सिंधु ने चीन की हान यूई को 21-15, 21-13 से हराकर चाइना ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में एंट्री कर ली। वहीं, नेशनल चैम्पियन साइना नेहवाल और एचएस प्रणय की चुनौती दूसरे राउंड में ही खत्म हो गई।अगले राउंड में इनसे होगा मुकाबला...

    - बीती चैम्पियन और दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने दूसरे राउंड में चीन की हान यूई को सिर्फ 40 मिनट में हरा दिया। ओलिंपिक और वर्ल्ड चैम्पियनशिप की सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु का वर्ल्ड में 104वीं रैंकिंग की हान के खिलाफ ये पहला करियर मुकाबला था।
    - पीवी सिंधु ने पहले राउंड के मुकाबले में जापान की सयाका सातो को 24-22, 23-21 से हराया था। उनके सामने अब क्वार्टर फाइनल में चीन की गाव फांगजी की चुनौती होगी। सिंधु 89वीं रैंकिंग की फांगजी के खिलाफ भी पहली बार खेलेंगी।

    साइना की लगातार चौथी हार

    - इससे पहले दुनिया की 11वें नंबर की शटलर साइना को जापान की अकाने यामागुची के हाथों इस साल लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा। साइना जापानी खिलाड़ी के सामने 18-21, 11-21 से मैच गंवा बैठीं।
    - विश्व में चौथे नंबर की खिलाड़ी अकाने ने अब सायना के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 4-1 कर लिया है। वे इस साल सायना को मलेशिया ओपन, डेनमार्क ओपन और फ्रेंच ओपन में हरा कर चुकी हैं।

    प्रणय भी हारकर बाहर

    - मेन्स सिंगल्स के दूसरे राउंड में प्रणय भी हारकर बाहर हो गए। विश्व में 10वीं रैंकिंग पर पहुंचने वाले भारतीय शटलर को हांगकांग के ली चियूक यियू ने 42 मिनट में 21-19, 21-17 से हरा दिया।
    - यियू फिलहाल रैंकिंग में प्रणय से 40 स्थान नीचे 50वें नंबर पर हैं। टूर्नामेंट में अब सिंधु ही एकमात्र भारतीय चुनौती बची हैं।

  • चाइना ओपन सुपर सीरीज के क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिंधु, साइना-प्रणय बाहर, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Defending Champion PV Sindhu Will Be Taking The Fight To Chinese Gao Fangjie
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Badminton

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×