--Advertisement--

60 साल में पहली बार वर्ल्ड कप नहीं खेलेगी इटली, क्वालिफाई करने से चूकी

इससे पहले इटली की टीम साल 1958 में फुटबॉल वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने से चूक गई थी।

Dainik Bhaskar

Nov 14, 2017, 04:15 PM IST
वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाने के बाद इटली के प्लेयर्स निराश होकर वहीं बैठ गए। वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाने के बाद इटली के प्लेयर्स निराश होकर वहीं बैठ गए।
मिलान. चार बार की चैम्पियन इटली की टीम अगले फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने से चूक गई है। क्वालिफायर राउंड के दूसरे मैच में इटली और स्वीडन का मुकाबला गोलरहित बराबरी पर छूटा। जिसके बाद इटली की टीम क्वालिफाई करने से चूक गई। पिछले 60 साल में ये पहला मौका है, जब इटली की टीम किसी फुटबॉल वर्ल्ड कप में नहीं खेलेगी। पहले राउंड की वजह से स्वीडन को मिला फायदा...
- वर्ल्डकप क्वालिफिकेशन के दूसरे राउंड में इटली और स्वीडन का मैच 0-0 से ड्रॉ पर खत्म हुआ। इससे पहले यूरोपीयन क्वालिफायर प्ले ऑफ मुकाबले के पहले राउंड के मैच में स्वीडन ने इटली को 1-0 से हराया था।
- पहले राउंड में मिली जीत के आधार पर स्वीडन की टीम ने अगले साल रूस में होने वाले फुटबॉल वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए क्वालिफाई कर लिया।
- साल 1958 के बाद ये पहला मौका है जब इटली की फुटबॉल टीम वर्ल्डकप के लिए क्वालिफाई नहीं सकी। स्वीडन के साथ हुए मैच में इटली की टीम ने गोल के कई मौके बनाए लेकिन वो स्वीडन के गोलकीपर रॉबिन ओल्सन को छकाकर एक भी गोल नहीं कर सकी।
- मैच के दौरान इटली ने 75 प्रतिशत वक्त बॉल को अपने कब्जे में रखा, लेकिन कीपर ओल्सन की तगड़ी गोलकीपिंग और पेनल्टी की लगातार खारिज होती गई अपील से वो एक भी गोल नहीं कर सका।
- स्वीडन के कोच जेन एंडरसन ने मैच के बाद कहा, 'हमने अपनी ओर से कोई कोर कसर नहीं छोड़ी, हमारे खिलाड़ी बेहद टैलेंटेड हैं और इससे ज्यादा हम नहीं कर सकते थे।'
इसलिए इटली को खेलना पड़ा क्वालिफायर
- 2018 फीफा वर्ल्ड कप में यूरोप की 14 टीमें खेलेंगी। इसमें रूस मेजबान देश होने के नाते खेल रहा है। अन्य यूरोपीयन टीमों को नौ ग्रुप में बांटा गया। हर ग्रुप की टॉप टीम वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई कर गई।
- इटली ग्रुप जी में स्पेन से पिछड़कर दूसरे स्थान पर रहा और उसे प्ले-ऑफ में खेलना पड़ा। जहां वो स्वीडन से पीछे रहकर क्वालिफाई नहीं कर सकी।
जर्मनी से पिछड़ गई इटली की टीम
- 4 बार वर्ल्ड कप जीत चुकी है इटली की टीम। लैटिन अमेरिकी देश ब्राजील (5 बार) के बाद सबसे ज्यादा वहीं जर्मनी की बराबरी पर।
- इटली कुल 18 बार वर्ल्ड कप में खेल चुकी है। ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा और जर्मनी की बराबरी के साथ। लेकिन अब जर्मनी आगे निकल जाएगा, क्योंकि उसने 19वीं बार क्वालिफाई कर लिया है।
स्वीडन की टीम के प्लेयर्स खुशी के मारे झूमने लगे। स्वीडन की टीम के प्लेयर्स खुशी के मारे झूमने लगे।
X
वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाने के बाद इटली के प्लेयर्स निराश होकर वहीं बैठ गए।वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाने के बाद इटली के प्लेयर्स निराश होकर वहीं बैठ गए।
स्वीडन की टीम के प्लेयर्स खुशी के मारे झूमने लगे।स्वीडन की टीम के प्लेयर्स खुशी के मारे झूमने लगे।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..