पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Messi Equals Football World Record In La Liga

मैसी ने की वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी, बार्सिलोना अंतिम 16 में

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
(फोटो - गोल करने के बाद लियोनेल मैसी।)
एम्सटर्डम. अर्जेंटीना के दिग्गज स्ट्राइकर लियोनेल मैसी ने चैम्पियंस लीग फुटबॉल में दो गोल दागते हुए विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। बार्सिलोना के स्टार ने एजेक्स के खिलाफ टीम की 2-0 की जीत में दोनों गोल दागकर में राउल गोन्जाल्वेज के 71 गोलों के ऑल टाइम रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

अब दो रिकॉर्ड निशाने पर

मैसी इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में हैं। यदि उनकी यही लय अगले मैच में भी जारी रहती है, तो वे एक साथ दो रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। सबसे पहले वे राउल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ नया कीर्तिमान स्थापित करेंगे। साथ ही वे ला लिगा फुटबॉल के इतिहास में सर्वाधिक गोल करने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की भी बराबरी कर जाएंगे। अभी वे 251 गोल के टेल्मो जारा के रिकॉर्ड से मात्र एक गोल दूर हैं, जो कि उस स्पेनिश दिग्गज ने 1955 में स्थापित किया था।
ऐसे बनाया मैसी ने रिकॉर्ड

बुधवार देर रात खेले गए मैच में मैसी ने 36वें मिनट में एजेक्स के डिफेंस की भूल का फायदा उठाते हुए पहला गोल किया। इस करिश्माई स्ट्राइकर ने 76वें मिनट में स्थानापन्न पैड्रो रॉड्रिगुएज के पास पर टीम का दूसरा गोल दागा।

इस जीत के साथ ही बार्सिलोना ने अंतिम 16 के लिए क्वालिफाई कर लिया है। मैसी ने अपने इन दो गोलों के साथ रियल मैड्रिड के करिश्माई स्ट्राइकर पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो (70गोल) को पीछे छोड़ दिया, जो मंगलवार को लिवरपूल के खिलाफ हुए मैच में गोल नहीं कर सके।

रिकॉर्ड से ज्यादा अहम टीम की जीत

जीत के बाद मैसी ने कहा, "रिकॉर्ड से ज्यादा महत्वपूर्ण यह है कि हमने अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहकर प्री-क्वार्टर के लिए क्वालिफाई कर लिया। हम एक अच्छी टीम के खिलाफ जीते, जहां उस पर दबाव बनाना हमारे लिए मुश्किल हो रहा था।"