Hindi News »Sports »Other Sports »Others» Syringe Found Case In CWG Village: CGF Court Let Off Indian Doctor With A Reprimand

सीरिंज मिलने के केस में सीजीएफ कोर्ट ने लगाई भारतीय डॉक्टर को फटकार, कहा- ऐसी गलती दोबारा न हो

कॉमनवेल्थ गेम्स का आगाज 4 अप्रैल को होगा। यह 15 अप्रैल तक चलेंगे। इसमें 71 देश के एथलीट्स शामिल हो रहे हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Apr 03, 2018, 04:38 PM IST

  • सीरिंज मिलने के केस में सीजीएफ कोर्ट ने लगाई भारतीय डॉक्टर को फटकार, कहा- ऐसी गलती दोबारा न हो, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    डॉ. अमोल पाटिल ने कॉमनवेल्थ गेम्स की 'नो निडिल पॉलिसी' का पालन नहीं किया था। -फाइल
    • 30 मार्च को खबरें आई थीं कि एक भारतीय बॉक्सर के कमरे से सीरिंज मिली हैं।
    • मामला बढ़ने के बाद भारतीय अफसरों ने कहा था कि हमने कुछ भी गलत नहीं किया है।

    गोल्ड कोस्ट.कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन (सीजीएफ) की कोर्ट ने भारतीय दल के शिविर के पास से सीरिंज मिलने के मामले में इंडियन डॉक्टर को कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा कि सीरिंज को सही तरीके से डिस्पोज नहीं करने की गलती दोबारा नहीं होनी चाहिए। बता दें कि 30 मार्च को खबरें आई थीं कि एक भारतीय बॉक्सर के कमरे से सीरिंज मिली हैं। इसके बाद कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन के सीईओ डेविड ग्रेवेमबर्ग ने मामले की जांच करने के आदेश दिए थे।

    ये मामला क्या है?

    - भारतीय शिविर से सीरिंज मिलने की शिकायत सीजीएफ के मेडिकल कमीशन ने सीजीएफ कोर्ट से की थी। कोर्ट ने भारतीय डॉक्टर अमोल पाटिल को 'नो निडिल पॉलिसी' के पैरा एक और दो के उल्लंघन का दोषी पाया।

    - कोर्ट ने पाटिल को कड़ी फटकार लगाई, लेकिन अच्छा यह रहा कि किसी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाया।

    भारतीय डॉक्टर से क्या गलती हुई?

    - कॉमनवेल्थ के नियमों के मुताबिक, पाटिल ने गेम्स की 'नो निडिल पॉलिसी' का पालन नहीं किया था और सीरिंज को सही जगह पर डिस्पोज नहीं किया था। दरअसल हुआ ये था कि एक बॉक्सर बीमार हो गया था। पाटिल ने उसे विटामिन बी कॉम्प्लेक्स का इंजेक्शन दिया।

    - इंजेक्शन देने के बाद सीरिंज को कमरे में ही छोड़ दिया था, जबकि इसे उन्हें पॉली क्लीनिक जाकर डिस्पोज करना चाहिए था।

    'नो निडिल पॉलिसी' से अ‌वगत थे डॉ. पाटिल
    - सीजीएफ के अनुसार, पूछताछ के दौरान डॉक्टर अमोल पाटिल ने बताया कि वह 'नो निडिल पॉलिसी' से पूरी तरह अवगत हैं। उन्होंने 19 मार्च से अब तक इस्तेमाल की गई नीडिलों का ब्योरा दिया। साथ ही जो भी दवाइयां उनके पास हैं, उनके बारे में भी जानकारी दी।

    - बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स का आगाज 4 अप्रैल को होगा। यह 15 अप्रैल तक चलेंगे। इसमें 71 देश के एथलीट्स शामिल हो रहे हैं।

  • सीरिंज मिलने के केस में सीजीएफ कोर्ट ने लगाई भारतीय डॉक्टर को फटकार, कहा- ऐसी गलती दोबारा न हो, sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
    कॉमनवेल्थ गेम्स में 5 अप्रैल से होनी हैं बॉक्सिंग की स्पर्धाएं। -फाइल
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
Get the latest IPL 2018 News, check IPL 2018 Schedule, IPL Live Score & IPL Points Table. Like us on Facebook or follow us on Twitter for more IPL updates.
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Syringe Found Case In CWG Village: CGF Court Let Off Indian Doctor With A Reprimand
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Others

    Trending

    Live Hindi News

    0
    ×