--Advertisement--

पूर्व प्लेयर ने किया कमाल, अपने लेटर पर फिल्म बना जीत लिया ऑस्कर अवॉर्ड

39 साल के कोबे ब्रायंट ने साल 2016 में बास्केटबॉल से संन्यास ले लिया था।

Danik Bhaskar | Mar 06, 2018, 10:21 AM IST
5 बार के NBA चैम्पियन कोबे ब्रायंट की 5 मिनट की फिल्म 'डियर बास्केटबॉल' को ऑस्कर में बेस्ट शॉर्ट एनिमेटेड फिल्म चुना गया। 5 बार के NBA चैम्पियन कोबे ब्रायंट की 5 मिनट की फिल्म 'डियर बास्केटबॉल' को ऑस्कर में बेस्ट शॉर्ट एनिमेटेड फिल्म चुना गया।

लॉस एंजिलिस. अमेरिका के पूर्व बास्केटबॉल प्लेयर कोबे ब्रायंट ने अपने खेलों के अवॉर्ड और टाइटल लिस्ट में एक और अवॉर्ड जोड़ लिया है। अब वे ऑस्कर अवॉर्ड विनर भी बन गए हैं। 5 बार के NBA (नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन) चैम्पियन कोबे ब्रायंट की 5 मिनट की फिल्म 'डियर बास्केटबॉल' बेस्ट शॉर्ट एनिमेटेड फिल्म चुनी गई। यह फिल्म उस लेटर पर बनी है, जो उन्होंने 2015 में लिखा था। फिल्म में दिखाया अपना प्यार...

- 90वें अकेडमी अवॉर्ड में कोबे ब्रायंट की 'डियर बास्केटबॉल' को बेस्ट शॉर्ट एनिमेटेड फिल्म चुना गया।

- कोबे ब्रायंट ने अपनी इस शॉर्ट मूवी में बास्केटबॉल को लेकर अपने जुनून, संघर्ष और प्यार को दिखाया है। फिल्म को अमेरिकी एनिमेटर ग्लेन कीन ने डायरेक्ट किया है। 39 साल के कोबे ने 2016 में बास्केटबॉल से संन्यास ले लिया था।

- उन्होंने अपने 20 साल के करियर में सिर्फ एक क्लब लॉस एंजिल्स लेकर्स की ओर से खेला। जब उन्होंने खेल को अलविदा कहा तो क्लब ने उनकी दोनों जर्सी (8 और 24 नंबर) रिटायर कर दी थीं।
- अवॉर्ड जीतने के बाद कोबे ब्रायंट ने कहा, 'बतौर बास्केटबॉल प्लेयर हम चुप रहते हैं और सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देते हैं। लेकिन मुझे खुशी है कि रिटायरमेंट के बाद मैं कुछ अलग और नया कर रहा हूं। इस सम्मान के लिए धन्यवाद देता हूं। मुझे इतनी ज्यादा खुशी तब भी नहीं हुई, जब मैंने NBA चैम्पियनशिप जीती थी।'

आगे की स्लाइड्स में देखें, कोबे ब्रायंट की इस शॉर्ट फिल्म के कुछ फोटोज...

'डियर बास्केटबॉल' फिल्म उस लेटर पर बनी है, जो ब्रायंट ने 2015 में लिखा था। 'डियर बास्केटबॉल' फिल्म उस लेटर पर बनी है, जो ब्रायंट ने 2015 में लिखा था।
'डियर बास्केटबॉल' में उन्होंने बास्केटबॉल को लेकर अपने जुनून, संघर्ष और प्यार को दिखाया है। 'डियर बास्केटबॉल' में उन्होंने बास्केटबॉल को लेकर अपने जुनून, संघर्ष और प्यार को दिखाया है।
ब्रायंट की फिल्म का फोटो। ब्रायंट की फिल्म का फोटो।
ब्रायंट की फिल्म का फोटो। ब्रायंट की फिल्म का फोटो।
20 साल के करियर में कोबे ब्रायंट ने सिर्फ एक क्लब लॉस एंजिल्स लेकर्स की ओर से खेला। 20 साल के करियर में कोबे ब्रायंट ने सिर्फ एक क्लब लॉस एंजिल्स लेकर्स की ओर से खेला।