--Advertisement--

एक्सीडेंट के बाद कोमा में रहीं, अब 10वीं बार जीता वर्ल्ड चैंपियनशिप का गोल्ड

फाइनल में क्रिस्टीना वोगेल ने मिरियन वेल्ते ने पाउलिन ग्रेबॉश के साथ मिलकर टीम स्प्रिंट का गोल्ड अपने नाम किया।

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 01:44 PM IST

एपलडूर्न (नीदरलैंड). जर्मनी की क्रिस्टीना वोगेल ने ट्रैक साइक्लिंग वर्ल्ड चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए 10वां गोल्ड मेडल जीत लिया। चैम्पियनशिप के पहले दिन वोगेल और वेल्ते ने 32.605 सेकंड के साथ टीम स्प्रिंट का सोना जीता। 27 साल की वोगेल ने मेडल जीतते ही 31 साल की वेल्ते को गले लगा लिया और पोडियम पर भी वे रुआंसी हो गईं। एक्सीडेंट के बाद रही थीं कोमा में...

- मेडल जीतने के बाद इमोशनल हुईं वोगेल ने कहा, '10 साल पहले मिनी बस से एक्सीडेंट होने के बाद मैं दो दिन कोमा में रही थी। तब लोग कह रहे थे कि अब मैं कभी नहीं खेल पाऊंगी। पर मैं अपने परिवार और दोस्तों की बदौतल ना सिर्फ ट्रैक पर लौटी, बल्कि खिताब भी जीते। आज मेरे पास 10 वर्ल्ड खिताब और दो ओलिंपिक गोल्ड हैं।'
- फाइनल में क्रिस्टीना वोगेल ने बुधवार रात मिरियन वेल्ते ने पाउलिन ग्रेबॉश के साथ मिलकर टीम स्प्रिंट का गोल्ड अपने नाम किया।
- वोगेल और वेल्ते का 7 साल में यह चौथा मौका था, जब इन दोनों की जोड़ी ने गोल्ड पर कब्जा किया। दोनों ने इससे पहले 2012, 2013, 2014 में इस इवेंट का गोल्ड जीता था।
- वोगेल लंदन और रियो ओलिंपिक में भी दो गोल्ड समेत तीन जीत चुकी हैं। ट्रैक साइक्लिंग वर्ल्ड चैम्पियनशिप नीदरलैंड के एलपडूर्न में चल रही है।

- मेजबान नीदरलैंड की लैंबरिंग और शेन ब्रोसपेनिक्स ने इस इवेंट का सिल्वर मेडल जीता। ब्रॉन्ज मेडल रूस की डेरिया शमेलेवा और अनास्तासिया वोयनोवा की जोड़ी के नाम रहा।

पहले दिन हुआ तीन इवेंट का फैसला

- चैम्पियनशिप के पहले दिन तीन इवेंट का फैसला हुआ। महिलाओं की स्क्रैच रेस का गोल्ड नीदरलैंड की क्रिस्टीना वाइल्ड के नाम रहा। - बेल्जियम की जूलियन डीहूर ने सिल्वर और डेनमार्क की एमिली डिडियरसेन ने ब्रॉन्ज मेडल ने जीता।
- पुरुषों की टीम स्प्रिंट का गोल्ड भी नीदरलैंड ने ही जीता। नील्स वान हॉटेंडरल, हैरी लेवरसन और मैथियस बेसिल की तिकड़ी ने यह मेडल जीता। ब्रिटेन ने इस इवेंट का सिल्वर और फ्रांस ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।

आगे की स्लाइड्स में देखें, जर्मनी की क्रिस्टीना वोगेल और उनकी साथियों के फोटोज...