--Advertisement--

इस प्लेयर के घर ट्रकों से भरकर आते हैं अरबों रुपए, नोट बिछाकर सोना है पसंद

प्रोफेशनल बॉक्सिंग करियर में एक भी मैच नहीं हारने वाले बॉक्सिंग लीजेंड फ्लॉयड मेवेदर अबतक 50 मैच जीत चुके हैं।

Danik Bhaskar | Feb 18, 2018, 08:23 PM IST
कैश भरवाते मेवेदर और उनका आर्मर ट्रक। कैश भरवाते मेवेदर और उनका आर्मर ट्रक।

स्पोर्ट्स डेस्क. अल्टीमेट फाइटिंग के अनडिसप्यूटेड किंग फ्लॉयड मेवेदर के पास इतना पैसा कि कई बार बैंक से नोट लाने के लिए उन्हें एक ट्रक का इस्तेमाल करना पड़ता है। करीब 4 हजार करोड़ रुपए की नेटवर्थ वाले मेवेदर को अपने बैंक बैलेंस और कैश से बेहद प्यार है और खर्च भी ऐसे कि होश उड़ा दें। वे एक बार में खर्चे के लिए कई अरब रुपए निकालते हैं। कैश को लेकर वे इतने क्रेजी हो चुके हैं कि हर वक्त कई करोड़ का कैश अपने आसपास फैलाकर रखते हैं। सोते भी हैं नोटों पर...

- मेवेदर चाहे खाना खा रहे हों, कार में चल रहे हों, प्लेन मे ट्रैवल कर रहे हों या फिर बिस्तर पर हों, वे हमेशा करोड़ों रुपए का कैश आसपास रखते हैं।

- कई बार स्ट्रिप क्लबों में लाखों डॉलर हवा में उड़ाकर आ जाते हैं। उनकी इस हरकत को देख कई लोग उन्हें सनकी भी कहते हैं।

पिछले साल जीती थी 650 करोड़ की फाइट

- अपने प्रोफेशनल बॉक्सिंग करियर में एक भी मैच नहीं हारने वाले बॉक्सिंग लीजेंड फ्लॉयड मेवेदर अबतक 50 मैच जीत चुके हैं।
- अगस्त 2017 में मेवेदर ने सबसे महंगे मुकाबले में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स के सुपरस्टार कोनोर मैकग्रेगोर को हराकर 50वीं जीत दर्ज की थी।
- इस फाइट को जीतने के बाद मेवेदर को करीब 650 करोड़ रुपए (100 मिलियन डॉलर) मिले थे। वहीं इस फाइट में मेदवेदर पर 600 मिलियन डॉलर यानी करीब 3832 करोड़ रुपये दांव पर लगे थे।

2015 में जीते थे 1300 करोड़ रुपए

फ्लॉयड मेवेदर ने मैनी पैकियावो के साथ 2015 में हुई फाइट में हराकर करीब 1300 करोड़ रुपए (200 मिलियन डॉलर) जीते थे।

आगे की स्लाइड्स में देखें, किस तरह नोटों पर साेते हैं मेवेदर और उनकी लग्जीरियस लाइफ की फोटोज...

मेवेदर नाइट पार्टीज में कुछ इस तरह पैसे लेकर उड़ाने जाते हैं। मेवेदर नाइट पार्टीज में कुछ इस तरह पैसे लेकर उड़ाने जाते हैं।
मेवेदर के पास दो रॉल्स रॉयस समेत दुनिया की सबसे महंगी कारों का कलेक्शन है। मेवेदर के पास दो रॉल्स रॉयस समेत दुनिया की सबसे महंगी कारों का कलेक्शन है।
नोटों पर सोते मेवेदर। नोटों पर सोते मेवेदर।
मेवेदर की अय्याशी के किस्से भी कम नहीं है, जो लड़की उन्हें पसंद आ जाती है, उसे डेट करने के लिए वो कुछ भी कर देते हैं। मेवेदर की अय्याशी के किस्से भी कम नहीं है, जो लड़की उन्हें पसंद आ जाती है, उसे डेट करने के लिए वो कुछ भी कर देते हैं।
ऐसा ही एक मामला है जब उन्होंने एक अमेरिकन मॉडल के साथ रिलेशन बनाए और उसे दुनिया की सबसे महंगी और लग्जरी कारों में शुमार रॉल्स रॉयस फैंटम गिफ्ट कर दी। ऐसा ही एक मामला है जब उन्होंने एक अमेरिकन मॉडल के साथ रिलेशन बनाए और उसे दुनिया की सबसे महंगी और लग्जरी कारों में शुमार रॉल्स रॉयस फैंटम गिफ्ट कर दी।
अपने प्राइवेट जेट में मेवेदर। अपने प्राइवेट जेट में मेवेदर।
एक पार्टी में मेवेदर। एक पार्टी में मेवेदर।
मेवेदर ने घर पर तीन बाघ भी पाल रखे हैं। मेवेदर ने घर पर तीन बाघ भी पाल रखे हैं।