पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National Level Shooter Pushpa Gupta Now Runs A Roadside Noodles Shop For Survival

PM मोदी के प्रदेश में नूडल्स बेचने को मजबूर नेशनल शूटर, मुश्किल से कर रही गुजारा

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वडोदरा. गुजरात में नेशनल लेवल की शूटर पुष्पा गुप्ता सड़क किनारे नूडल्स बेच रही हैं। पुष्पा का कहना है कि शूटिंग में आगे बढ़ने के लिए उन्हें पैसे की जरूरत थी, इसलिए वह यह छोसी-सी दुकान चला रही हैं।

21 साल की पुष्पा का कहना है, “अब जबकि मेरे पास अपने पैशन को आगे बढ़ाने के लिए पैसे नहीं तो मैंने यह दुकान खोल ली।” पुष्पा के जीते गए मेडल्स भी उनकी दुकान पर लटके नजर आते हैं।
पिता ने कहा- शूटिंग महंगा खेल है..
21 साल की एक शूटर का कहना है, “मेरे पिता ने मुझे पहले ही समझाया कि शूटिंग महंगा खेल है। जब मेरे पास अपने इस पैशन को आगे बढ़ाने के लिए पैसे नहीं रहे तो मैंने यह दुकान खोल ली।” पुष्पा ने पैसों की तंगी के चलते डेढ़ साल से प्रैक्टिस भी नहीं की है।
शॉप पर लटका रखे हैं मेडल
पुष्पा ने अपनी छोटी-सी दुकान पर मेडल भी लटका रखे हैं। उनका मानना है कि ऐसा करने से ज्यादा कस्टमर्स उनकी दुकान पर आएंगे। वो कहती हैं, “मैंने 2013 में कॉलेज ज्वाइन किया। वहीं, मुझे पता चला कि मैं शूटिंग में कुछ कर सकती हूं। मैंने एनसीसी ज्वाइन की थी। स्पोर्ट्स में गुजरात को रिप्रेजेंट किया है।”
पुष्पा के मुताबिक ऐसे शुरू हुई दिक्कतें
- जब एनसीसी कोर्स खत्म हो गया तो शूटिंग में आगे बढ़ने में बहुत दिक्कतें आईं क्योंकि ये महंगा खेल था। मिलिट्री संस्थाओं से मदद मिलनी भी बंद हो गई।
- पिता ने कहा कि खेल छोड़कर पैसा कमाने के लिए कुछ बिजनेस शुरू करो।
- तभी से हम यहां नूडल्स बेच रहे हैं। इस काम को करते हुए एक साल से ज्यादा का वक्त हो गया है।
क्या कहते हैं पिता?
- पुष्पा के पिता दिनेश कहते हैं, “पीएम मोदी महिला सशक्तिकरण की बात करते हैं, लेकिन ये सब टीवी और न्यूजपेपर तक ही रह जाता है। जमीनी हकीकत कुछ और है। हमें इससे कोई फायदा नहीं हुआ।”
- “हम जहां रहते हैं वहां की विधायक महिला हैं। सीएम भी महिला हैं। हमें सरकार या स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री से कुछ मदद मिलती तो आज नूडल्स नहीं बेच रहे होते।”

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें