Hindi News »Sports »Other Sports »Tennis» Roger Federer Becomes Sports Personality Of The Year 2017 By BBC

फेडरर ने रिकॉर्ड चौथी बार जीता स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर का अवॉर्ड, मोहम्मद अली और उसैन बोल्ट को पीछे छोड

10 साल बाद फेडरर ने जीता बीबीसी का यह अवॉर्ड, अली और बोल्ट को तीन-तीन बार मिला है अवॉर्ड।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 16, 2017, 10:18 AM IST

फेडरर ने रिकॉर्ड चौथी बार जीता स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर का अवॉर्ड, मोहम्मद अली और उसैन बोल्ट को पीछे छोड, sports news in hindi, sports news

लंदन. ग्रैंड स्लैम के बादशाह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को रिकॉर्ड चौथी बार साल की स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर के सम्मान से नवाजा गया है। 36 साल के फेडरर ने इस वर्ष दो ग्रैंड स्लैम अपने नाम किए। घुटने की चोट के कारण छह महीने तक कोर्ट से बाहर रहे स्विस मास्टर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद रिकॉर्ड आठवीं बार विम्बलडन खिताब अपने नाम किया। इस सत्र में उनका रिकॉर्ड 52-5 का रहा। वे वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरे नंबर पर भी पहुंचे। फेडरर ने इससे पहले वर्ष 2004, 2006 और 2007 में यह अवॉर्ड जीता था। दिग्गजों को छोड़ा पीछे...

- अमेरिका के दिग्गज मुक्केबाज मोहम्मद अली और जमैका के फर्राटा किंग उसैन बोल्ट ने तीन-तीन बार यह खिताब पाया है। स्विस खिलाड़ी ने कहा कि मुझे इस बात की बहुत खुशी है कि ब्रिटेन की जनता ने मुझे बीबीसी स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी अवॉर्ड के लिए पसंद किया है। यह गौरवान्वित करने वाला है। दुनिया के महान खिलाड़ियों के साथ मुझे चुना जाना ही बड़ी बात है।

- फेडरर ने इस सम्मान को पाने के लिए अमेरिकी फुटबॉल के टॉम ब्रैड, तैराक केटी लेडेकी, पैराथलीट तात्याना मैकफेडेन, एथलीट सैली पियर्सन और डार्ट खिलाड़ी माइकल वैन गेरवेन को मात दी। फेडरर और बाकी चुने गए बीबीसी स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर खिलाड़ियों को लीवरपूल में रविवार को आयोजित सम्मान समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: fedarr ka rikord, jeetaa sports parsnailiti auf d eeyr ka avord, ali-bolt ko pichhe chhodeaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Tennis

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×