--Advertisement--

फेडरर ने रिकॉर्ड चौथी बार जीता स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर का अवॉर्ड, मोहम्मद अली और उसैन बोल्ट को पीछे छोड

10 साल बाद फेडरर ने जीता बीबीसी का यह अवॉर्ड, अली और बोल्ट को तीन-तीन बार मिला है अवॉर्ड।

Dainik Bhaskar

Dec 16, 2017, 10:18 AM IST
Roger Federer becomes Sports Personality of the Year 2017 by BBC

लंदन. ग्रैंड स्लैम के बादशाह स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को रिकॉर्ड चौथी बार साल की स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर के सम्मान से नवाजा गया है। 36 साल के फेडरर ने इस वर्ष दो ग्रैंड स्लैम अपने नाम किए। घुटने की चोट के कारण छह महीने तक कोर्ट से बाहर रहे स्विस मास्टर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने के बाद रिकॉर्ड आठवीं बार विम्बलडन खिताब अपने नाम किया। इस सत्र में उनका रिकॉर्ड 52-5 का रहा। वे वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरे नंबर पर भी पहुंचे। फेडरर ने इससे पहले वर्ष 2004, 2006 और 2007 में यह अवॉर्ड जीता था। दिग्गजों को छोड़ा पीछे...

- अमेरिका के दिग्गज मुक्केबाज मोहम्मद अली और जमैका के फर्राटा किंग उसैन बोल्ट ने तीन-तीन बार यह खिताब पाया है। स्विस खिलाड़ी ने कहा कि मुझे इस बात की बहुत खुशी है कि ब्रिटेन की जनता ने मुझे बीबीसी स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी अवॉर्ड के लिए पसंद किया है। यह गौरवान्वित करने वाला है। दुनिया के महान खिलाड़ियों के साथ मुझे चुना जाना ही बड़ी बात है।

- फेडरर ने इस सम्मान को पाने के लिए अमेरिकी फुटबॉल के टॉम ब्रैड, तैराक केटी लेडेकी, पैराथलीट तात्याना मैकफेडेन, एथलीट सैली पियर्सन और डार्ट खिलाड़ी माइकल वैन गेरवेन को मात दी। फेडरर और बाकी चुने गए बीबीसी स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर खिलाड़ियों को लीवरपूल में रविवार को आयोजित सम्मान समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा।

X
Roger Federer becomes Sports Personality of the Year 2017 by BBC
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..