पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • 'He Was The Better Player, He Was Tougher Mentally,' Says Novak Djokovic

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

US ओपन: 31 की उम्र में जीते वावरिंका, 46 साल बाद ‘सबसे उम्रदराज’ चैम्पियन

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
न्यूयॉर्क. तीसरी वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के स्टेनिस्लास वावरिंका ने यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में मेन्स सिंगल्स का खिताब जीत लिया है। उन्होंने फाइनल में वर्ल्ड नंबर वन सर्बिया के नोवाक जोकोविच को हराकर उलटफेर कर दिया। साल के आखिरी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट को वावरिंका ने 6-7, 6-4, 7-5, 6-3 से जीता। 31 साल की उम्र में बने चैम्पियन...
- वावरिंका के टेनिस करियर का यह तीसरा ग्रैंडस्लैम खिताब है। वे इससे पहले फ्रेंच ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन भी जीत चुके हैं।
- 31 साल के वावरिंका पिछले 46 साल में सबसे उम्रदराज यूएस ओपन चैम्पियन बने हैं। इससे पहले 1970 में ऑस्ट्रेलिया के केन रोजवेल ने 35 साल की उम्र में यह खिताब जीता था।
- वावरिंका से पहले आखिरी बार 2002 में 30 की उम्र के पार का कोई प्लेयर यहां चैम्पियन बना था। तब अमेरिका के पीट सैम्प्रास ने 30 साल की उम्र में यहां खिताब जीता था।
तीन बार जोकोविच को हराया
- वावरिंका ने तीनों ग्रैंडस्लैम जोकोविच को हराकर जीते हैं। 2014 में उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन और 2015 में फ्रेंच ओपन के फाइनल में जोकोविच को हराया था।
- वे विंबलडन को छोड़कर तीनों ग्रैंडस्लैम जीत चुके हैं। जोकोविच इस साल दो ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके हैं लेकिन वे तीसरा ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने से चूक गए।

थक गए थे जोकोविच कई बार हांफते दिखे
- नोवाक जोकोविच मैच में कई मौकों पर हांफते हुए दिखाई दिए।
- कुछ रैलियों के बाद जोकोविच के पैर भी ठीक से नहीं उठ रहे थे। उन्होंने मेडिकल ब्रेक भी लिया, लेकिन इसका खास फायदा नहीं मिला।
- जोकोविच को इस बार टूर्नामेंट में एक वाकओवर और दो विपक्षी खिलाड़ियों के रिटायर्ड हर्ट होने से कई दिन आराम करने का मौका भी मिला था।
मिला एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स का टिकट
- इस जीत के साथ ही वावरिंका ने साल के आखिरी एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स टूर्नामेंट का टिकट भी हासिल कर लिया है।
- ऑस्ट्रेलियन और फ्रेंच ओपन चैम्पियन जोकोविच, विंबलडन चैम्पियन एंडी मरे और यूएस ओपन विजेता वावरिंका ने दुनिया के शीर्ष तीन खिलाड़ियों के तौर पर क्वालीफाई कर लिया है।
- वावरिंका ने इस साल चार खिताब जीते हैं जिसमें चेन्नई ओपन, दुबई, जिनेवा और यूएस ओपन के खिताब शामिल हैं।
किसने क्या कहाः
स्टेनिस्लास वावरिंकाः मैं बहुत खुश हूं क्योंकि मैं टूर्नामेंट में बिना किसी लक्ष्य के साथ उतरा था। फिर भी मैंने जीतने की कोशिश की।
नोवाक जोकोविचः वावरिंका चैम्पियन हैं और इस जीत के हकदार हैं। उन्होंने मुझसे ज्यादा दमखम वाले खेल का प्रदर्शन किया।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें