--Advertisement--

ये है दुनिया का सबसे अमीर बॉक्सर, खुद के प्राइवेट जेट से यूं कर रहा एन्जॉय

प्रोफेशनल बॉक्सिंग करियर में कोई मैच नहीं हारने वाले फ्लॉयड मेवेदर के नाम पर लगातार 50 मैचों में अजेय रहने का रिकॉर्ड है

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 07:39 PM IST
फ्लाइड मेवेदर इन दिनों अपने नए प्राइवेट जेट से घूम रहे हैं। मैक्सिको के एक बीच पर बैठे मेवेदर (लेफ्ट फोटो)। राइट फोटो में उनका नया प्राइवेट प्लेन। फ्लाइड मेवेदर इन दिनों अपने नए प्राइवेट जेट से घूम रहे हैं। मैक्सिको के एक बीच पर बैठे मेवेदर (लेफ्ट फोटो)। राइट फोटो में उनका नया प्राइवेट प्लेन।

स्पोर्ट्स डेस्क. दुनिया के सबसे अमीर एथलीट्स में से एक फ्लॉयड मेवेदर हमेशा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में अपना 42वां बर्थडे (24 फरवरी, 1977) सेलिब्रेट करने वाला ये स्टार 'मनी मैन' के नाम से भी पॉपुलर है। इसका कारण ये है कि मेवेदर के घर में हमेशा नोट बिखरे रहते हैं और वो अपने साथ हमेशा बैग भरकर कैश लेकर चलते हैं। करीब 4 हजार करोड़ रुपए की नेटवर्थ वाले मेवेदर को अपने बैंक बैलेंस और कैश से बेहद प्यार है। खुद के नए जेट से घूम रहे दुनिया...

- फ्लाइड मेवेदर इन दिनों अपने खरीदे नए प्राइवेट जेट को लेकर सुर्खियों में हैं। फिलहाल वे इसी से दुनिया घूम रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मैक्सिको और हॉन्गकॉन्ग में एन्जॉय करने के कुछ फोटोज शेयर किए।
- मेवेदर ने हाल ही में अपना बर्थडे सेलिब्रेट किया था और खुद के लिए करोड़ों का एक प्राइवेट जेट और करीब 3 करोड़ की लग्जरी कार खरीदी है।
- अपने नए जेट का फोटो शेयर करते हुए मेवेदर ने लिखा था, 'अपने बर्थडे पर मैंने नया जेट खरीदा।#AirMayweather #TMT'
- मेवेदर का ये तीसरा प्राइवेट जेट है। इस नए प्राइवेट जेट में क्रू मेंबर्स को मिलाकर 14 लोग एकसाथ बैठ सकते हैं।
- मेवेदर ने जेट में बैठे हुआ अपना फोटो भी शेयर किया। जिसमें वे म्यूजिक सुनते दिखाई दे रहे हैं।
- मेवेदर के इस जेट के बाहर TMT लिखा है। जिसका मतलब है 'द मनी टीम'। इसके अलावा इस बर्थडे पर मेवेदर ने खुद को 'रोल्स रॉयस' कार भी गिफ्ट की।

पिछले साल जीती थी 650 करोड़ की फाइट

- बॉक्सिंग लीजेंड फ्लॉयड मेवेदर के नाम पर लगातार 50 मैचों में अजेय रहने का रिकॉर्ड है। इसके बाद उन्होंने रिटायरमेंट ले लिया।
- अगस्त 2017 में मेवेदर ने बॉक्सिंग के सबसे महंगे मुकाबले में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स के सुपरस्टार कोनोर मैकग्रेगोर को हराकर 50वीं जीत दर्ज की थी।
- इस फाइट को जीतने के बाद मेवेदर को करीब 650 करोड़ रुपए (100 मिलियन डॉलर) मिले थे।

आगे की स्लाइड्स में देखें, फ्लॉयड मेवेदर के करोड़ों के प्राइवेट जेट के इनसाइड फोटोज और उनकी लाइफ से जुड़े कुछ फैक्ट्स...

मेवेदर ने हाल ही में अपने 42वें बर्थडे पर खुद को नया प्राइवेट जेट गिफ्ट किया। मेवेदर ने हाल ही में अपने 42वें बर्थडे पर खुद को नया प्राइवेट जेट गिफ्ट किया।

जीते हैं ऐसी लग्जरी लाइफ

 

- शॉपिंग के लिए क्रेजी मेवेदर अपने साथ हमेशा हैवी कैश रखते हैं। अपने प्राइवेट प्लेन में भी वो कई बार नोट की गड्डियों के साथ नजर आ चुके हैं।
- उनके पास कई लग्जरी कार हैं। लास वेगास के घर में सभी व्हाइट कार रहती हैं जबकि मियामी वाले घर में कई लग्जरी ब्लैक कार पार्क हैं।
- उनके कार कलेक्शन में करीब 2 करोड़ रुपए की बेंटले कार भी शामिल है। मेवेदर एक शूज सिर्फ एक बार ही पहनते हैं। पहनने के बाद वो उसे स्टाफ मेंबर्स के लिए ही छोड़ देते हैं।
- वो हर साल 6500 डॉलर्स अपने बॉक्सर्स (हाफ पैन्ट) पर खर्च करते थे और एक बार पहनने के बाद उसे फेंक देते थे।
- वे जी-5 प्राइवेट जेट के मालिक हैं। उनके बॉडीगार्ड्स दूसरे जेट प्लेन में सफर करते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वो अपने प्लेन में ज्यादा लोगों को बैठाने से डरते हैं।
- ये स्टार बॉक्सर ज्वैलरी का शौकीन है। एक बार तो उनके घर से 7 मिलियन डॉलर्स की कीमत की ज्वैलरी चोरी भी हो चुकी है।

 

 

मेवेदर का ये प्लेन काफी लग्जरी है। ये उनका तीसरा प्राइवेट जेट है। मेवेदर का ये प्लेन काफी लग्जरी है। ये उनका तीसरा प्राइवेट जेट है।

ऐसा आलीशान है घर


- मेवेदर के लास वेगास स्थित आलीशान घर का नाम ‘बिग ब्वॉय मेंशन’ है। ये घर 22 हजार स्क्वेयर फीट में फैला है। जिसके कई फ्लोर में महंगे मार्बल भी लगे हैं।
- इस मेंशन में 7 बेडरूम, 9 बाथरूम और एक मास्टर बाथरूम भी है। जिसमें कई बाथ टब हैं और 12 लोगों के लिए शॉवर भी है।
- एक मास्टर बेडरूम में सिटिंग एरिया भी है। 2 स्क्रीन का होम मूवी थिएटर है। स्विमिंग पूल, कई क्लोदिंग और शू कैबिनेट्स हैं।
- इस घर में जगह-जगह नोट बिखरे रहते हैं। इसके अलावा उनका एक घर मियामी में भी है।

अपने दोस्तों के साथ पार्टी करते हुए मेवेदर। अपने दोस्तों के साथ पार्टी करते हुए मेवेदर।
हॉन्गकॉन्ग में हॉलीडे एन्जॉय करने के दौरान मेवेदर। हॉन्गकॉन्ग में हॉलीडे एन्जॉय करने के दौरान मेवेदर।
मेवेदर का प्राइवेट जेट काफी लग्जरीयस है। मेवेदर का प्राइवेट जेट काफी लग्जरीयस है।
मेवेदर ने इस बर्थडे पर खुद को 3 करोड़ की रोल्स रॉयस कार भी गिफ्ट की। मेवेदर ने इस बर्थडे पर खुद को 3 करोड़ की रोल्स रॉयस कार भी गिफ्ट की।
पार्टी के दौरान एन्जॉय करते फ्लाइड मेवेदर। पार्टी के दौरान एन्जॉय करते फ्लाइड मेवेदर।
फ्लाइड मेवेदर। फ्लाइड मेवेदर।