--Advertisement--

WWE स्टार बनने से पहले ऐसे दिखते थे Triple H, कभी की थी ऐसी जॉब

ट्रिपल एच और जिंदर महल के हाईप्रोफाइल मैच के लिए फैन्स में जबरदस्त क्रेज दिखा।

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2017, 06:37 PM IST
WWE Star Triple H Job before Stardom

स्पोर्ट्स डेस्क. WWE के स्टार रेसलर ट्रिपल एच इंडियन मूल के कनाडा के रेसलर जिंदर महल से फाइट करने के लिए इंडिया में हैं। ट्रिपल एच रेसलिंग की दुनिया का बहुत बड़ा नाम हैं, लेकिन कभी बचपन में खेल में उनका इंटरेस्ट ही नहीं था। बॉडी बिल्डिंग या रेसलिंग में तो बिल्कुल नहीं। हालांकि, 14 साल की उम्र में उन्होंने बॉडी बिल्डिंग का रुख किया था। ये सब अचानक ही हुआ था। एक हफ्ते के लिए मिले फ्री पास ने बदली किस्मत....

- स्टार रेसलर बनने से पहले ट्रिपल एच जिम इंस्ट्रक्टर रहे हैं। दरअसल, वो एक जिम के बाहर जाकर खड़े हो जाते और वहां के लोगों के फॉलो करते थे।

- एक बार उन्हें एक हफ्ते का फ्री जिम पास मिला था। इसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया। कुछ दिनों बाद वो इसी जिम में जॉब करने लगे।

- 90 के दशक में उसी जिम में टेड आर्कडि, जिन्हें दुनिया का स्ट्रॉन्गेस्ट मैन कहा जाता था, आते थे। उन्होंने ही ट्रिपल-एच को अपने ट्रेनर से मिलवाया और यहीं से ट्रिपल-एच का WWE में आने का रास्ता बना।

ऐसे शुरू हुआ था करियर

- ट्रिपल एच ने अपने रेसलिंग करियर की शुरुआत 1992 में IWF (इंटरनेशनल रेसलिंग फेडरेशन) से की थी। यहां उन्हें 'टेरा राइजिंग' नाम दिया गया था।
- 1994 में उन्होंने WCW (वर्ल्ड चैम्पियनशिप रेसलिंग) को ज्वाइन किया। यहां उन्हें एक नया नाम 'जीन पॉल लेवेस्क्यू' और एक नई पहचान दी गई। यहां उन्होंने फ्रेंच केनेडियन बताया गया।
- अगले साल 1995 में लेवेस्की ने WWF (अब WWE) में एंट्री की। जहां उन्हें 'हंटर हर्ट्स हेल्मस्ले' का नाम मिला, नाम बड़ा होने की वजह से लोग उन्हें ट्रिपल-एच कहने लगे। वे इसी नाम से फेमस हो गए।

ट्रिपल एच की तरह ही ऐसे कई WWE के सुपरस्टार हैं जो पहले सामान्य जॉब कर लाइफ जी रहे थे।

आगे की स्लाइड्स में जानें ऐसे ही कुछ और रेसलर्स के बारे में...

X
WWE Star Triple H Job before Stardom
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..