पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ताज में महि‍लाओं ने भी पढ़ी नमाज, नहीं देनी पड़ी एंट्री फीस, PHOTOS

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आगरा. बकरीद के मौके पर मंगलवार को मोहब्बत की निशानी ताज महल इबादत के रंग में रंगी नजर आई। सफेद लिबास में सैकड़ों लोगों ने यहां की मस्जिद में नमाज अता की और देश में अमन-चैन की दुआएं मांगी। इसमें महिलाएं भी शामि‍ल हुईं। इसके लि‍ए उन्हें अलग जगह दी गई थी। इस दौरान ताज में एंट्री फ्री रखी गई थी। साथ ही सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम कि‍ए गए थे।

नहीं लगा टिकट
ईद और बकरीद पर ताज महल पर सुबह नमाज खत्म होने तक कोई टिकट नहीं लगता है। इसीलिए मंगलवार सुबह से ही यहां हजारों की संख्या में देसी-विदेशी पर्यटक ताज महल पहुंचने लगे थे।
नेता और समाजसेवी भी पहुंचे
ताज महल पर हो रही नमाज के बाद चुनावी रंग भी दिखा। ज्यादातर पार्टियों के प्रत्याशी और समाजसेवी ताज के रेड प्लेटफॉर्म पर खड़े दिखाई दिए। सभी वहां अपनी उपस्थिति दिखाना चाहते थे।
पुलिस और सीआईएसएफ को करनी पड़ी मशक्कत
ताज महल में भीड़ को संभालने में पुलिस और सीआईएसएफ को खासी मशक्कत करनी पड़ी। यहां के सभी बैरियरों पर पुलिस मुस्तैद रही। किसी को भी बिना तलाशी एंट्री नहीं मिली। नमाज के दौरान चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात रहे। यहां मुख्य गुंबद से फांदने वालों से निपटने के लिए यहां की दीवारों पर पर्यटन पुलिस का पहरा रहा।
आगे की स्‍लाइड्स में देखि‍ए ताज में नमाज की फोटोज...
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें