पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • CM Akhilesh Yadav Inauguration Meet At Agra Latest News

सीएम अखिलेश का आगरा दौरा आज, एफमैक मीट का करेंगे उद्घाटन

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो: मीट एट आगरा सम्मेलन में लोगों को संबोधित करते सीएम अखिलेश यादव।
आगरा. सीएम अखिलेश यादव ने शुक्रवार को आगरा का दौरा किया। यहां उन्होंने फुटवियर मैनीफैक्‍चरर्स एंड एक्‍सपोर्टर्स चेंबर (एफमैक) के आठवें 'मीट एट आगरा' समारोह का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के काशी दौरे का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि पीएम ने राज्य सरकार पर काशी में जमीन नहीं देने का आरोप लगाया है। असलियत में ऐसा कतई नहीं है। उनकी सरकार ने जमीन देने से कभी इनकार नहीं किया। वाराणसी में मोदी जहां चाहेंगे, वहां जमीन उपलब्ध कराई जाएगी।
'मीट एट आगरा' के शुभांरभ मौके पर अखिलेश ने कहा कि इस शहर को ताजमहल और जूते के निर्यात की वजह से पूरी दुनिया में जाना जाता है। यह सेक्टर लोगों को बड़े पैमाने पर रोजगार दे रहा है। मुगल के जमाने से लेदर इंडस्ट्री शुरू हुई थी। अब वह इस इंडस्ट्री को हर संभव मदद करेंगे। सीएम ने कहा कि फिरोजाबाद में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए जगह देखी गई है। अब केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है कि वह यहां पर एयरपोर्ट बनवाएं। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि केंद्र सरकार के साथ राज्य सरकार के अच्छे संबंध रहे।
आगरा-लखनऊ तक बनेगा एक्सप्रेस वे
अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र सरकार ने इससे पहले शहरों के विस्तार और विकास के मद्देनजर सड़कें नहीं बनाईं। इसी का नतीजा है कि नेशनल हाइवे-2 पर जबरदस्त जाम लगता है। यूपी सरकार इस मुद्दे पर जागरूक है। इसी वजह से आगरा से लखनऊ तक छह लेन का एक्सप्रेस वे का निर्माण करवाया जाएगा।
बढ़ेंगे विकास और व्यापार के मौके
सीएम ने इस दौरान विरोधियों पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं कि राजनीति के तहत एक्सप्रेस वे बनवाया जा रहा है, लेकिन ऐसा नहीं है। एक्सप्रेस वे बनने से यूपी में विकास और व्यापार के अवसर ज्यादा बढ़ेंगे। नेताजी के जन्मदिन के दिन आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे के निर्माण की शुरुआत होगी। यमुना एक्सप्रेस वे से जुड़ने के बाद यह देश का सबसे बड़ा एक्सप्रेस वे हो जाएगा। उन्होंने कहा कि आगरा में इनर रिंग रोड का निर्माण करवाया जा रहा है, ताकि जाम से लोगों को निजात मिल सके।
आगे पढ़िए, सीएम ने एसएन मेडिकल कॉलेज का लिया जायजा...