पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Krishana Kumar Yadav Got Parikalpana Saark Sikhar Samman

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डाक निदेशक कृष्ण कुमार यादव को मिलेगा \'परिकल्पना सार्क शिखर सम्मान\'

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इलाहाबाद. हिंदी साहित्य और ब्लॉग पर संस्करणात्मक सृजन के लिए चर्चित ब्लॉगर और इलाहाबाद परिक्षेत्र के निदेशक डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव को 'परिकल्पना सार्क शिखर सम्मान' दिया जाएगा। इस सम्मान में 25,000 रुपए की धनराशि, सम्मान पत्र, प्रतीक चिन्ह, श्रीफल और अंगवस्त्र दिया जाता है। 15 से 18 जनवरी 2015 के दौरान भूटान में आयोजित होने वाले चतुर्थ अंतरराष्ट्रीय ब्लॉगर सम्मेलन में उन्हें यह पुरस्कार दिए जाएगा। यह जानकारी सम्मेलन के संयोजक रवींद्र प्रभात ने दी है।
कृष्ण कुमार यादव ने साल 2008 में ब्लॉग जगत में कदम रखा और विभिन्न विषयों पर आधारित कई ब्लॉग का संचालन और संपादन किया। कृष्ण कुमार यादव के दो व्यक्तिगत ब्लॉग हैं। इनमें 'शब्द सृजन की ओर' और 'डाकिया डाक लाया' शामिल है। इससे पहले भी केके यादव को राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर न्यू मीडिया और ब्लॉगिंग हेतु तमाम प्रतिष्ठित सम्मान प्राप्त हो चुके हैं।

सीएम अखिलेश भी कर चुके हैं सम्मानित
यूपी के सीएम अखिलेश यादव द्वारा 'अवध सम्मान', हिंदी ब्लॉगिंग के दशक वर्ष में सपत्नीक 'दशक के श्रेष्ठ ब्लॉगर दम्पति' का सम्मान और नेपाल में आयोजित अंतरराष्ट्रीय ब्लॉगर सम्मेलन में 'परिकल्पना साहित्य सम्मान' से भी उन्हें सम्मानित किया जा चुका है। संयोजक रवींद्र प्रभात ने बताया कि सम्मेलन के दौरान सार्क देशों में हिंदी के प्रचार-प्रसार, न्यू मीडिया के रूप में ब्लॉगिंग के विभिन्न आयामों और बदलते दौर में सोशल मीडिया की भूमिका जैसे विषयों पर कृष्ण कुमार यादव द्वारा व्याख्यान भी दिया जाएगा।
भूटान में हुआ था आयोजित
गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी भूटान यात्रा के दौरान भारत-भूटान के मध्य ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संबंधों की चर्चा करते हुए परस्पर सद्भाव और सहयोग की बात कही थी। भूटान में आयोजित यह अंतरराष्ट्रीय ब्लॉगर सम्मेलन भी उसी कड़ी को आगे बढ़ाने का प्रयास माना जा रहा है।
फाइल फोटो

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

और पढ़ें