• Hindi News
  • Demolition In Aam Adami Party Office Kaushambi

कौशांबी: आम आदमी पार्टी के दफ्तर में हिंदू संगठन ने की तोड़फोड़

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गाजियाबाद. यूपी के कौशांबी में आम आदमी पार्टी के दफ्तर में हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की है। उपद्रवियों ने दफ्तर में रखे गमले और खिड़कियों के कांच तोड़ दिए। बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी के नेता प्रशांत भूषण के कश्मीर संबंधी बयान से नाराज इस संगठन ने ऐसा किया है। बताया जा रहा है कि यह दफ्तर केजरीवाल के घर के बिल्कुल पास में है। हमले के मुख्य आरोपी पिंकी चौधरी को यूपी के साहिबाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है।
'आप' प्रवक्ता दिलीप पांडे के मुताबिक, पार्टी दफ्तर में अचानक करीब दो दर्जन लोगों ने अचानक हमला बोल दिया। उनके हाथ में लाठी-डंडे, ईंट-पत्थर और झंडे थे। उन लोगों ने बात करने की बजाए लाठी-डंडा चलाना शुरू कर दिया। कुछ लोग ईंट-पत्थर चलाने लगे। आप कार्यकर्ताओं ने तुरंत अपने लोगों को अंदर करके गेट बंद कर दिया, वरना जान-माल का नुकसान भी हो सकता था।
हिन्दू रक्षा सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने आप दफ्तर पर हमले की बात कबूली है। उनके मुताबिक, इस हमले में श्री राम सेना और बजरंग दल के कार्यकर्ता भी शामिल थे। वे सभी प्रशांत भूषण के कश्मीर संबंधी बयान से नाराज हैं। इसके विरोध में हमने यह कार्यवाही की है।
बताते चले कि एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ वकील भूषण ने अपना यह विवादित बयान दिया है। भूषण ने कहा कि 'पार्टिसिपेट्री डेमोक्रेसी' को ध्यान में रखते हुए कश्मीर घाटी के लोगों को यह निर्णय करने की अनुमति मिलनी चाहिए कि आंतरिक सुरक्षा के लिए वे सेना की तैनाती चाहते हैं अथवा नहीं। उन्होंने ने इसके लिए जनमत संग्रह कराने की वकालत भी की थी। भूषण के इस बयान की भाजपा और कांग्रेस ने आलोचना की है।
'आप' प्रमुख और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जम्मू-कश्मीर में जनमत संग्रह कराने के अपने सहयोगी प्रशांत भूषण की विवादित सलाह को उनका निजी मामला बताया था। उन्होंने कहा था कि कश्मीर के बारे में प्रशांत भूषण ने जो कुछ कहा है, उससे हम सहमत नहीं हैं। यह उनका व्यक्तिगत बयान है। केजरीवाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सेना के रखने को लेकर कोई जनमत संग्रह कराने का सवाल ही नहीं उठता लेकिन स्थानीय लोगों की भावनाओं का सम्मान होना चाहिए।
आगे देखिए CCTV FOOTAGE से मिली तस्वीरों के जरिए देखिए कैसे हुआ हमला...