शेर के बच्चे को दूध पिला चुका है ये सांसद, जानें 10 Rare Fact / शेर के बच्चे को दूध पिला चुका है ये सांसद, जानें 10 Rare Fact

जानिए क्या है महंत आदित्यनाथ का मूल नाम। वह किस प्रदेश से रखते हैं ताल्लुक।

dainikbhaskar.com

May 08, 2016, 10:07 PM IST
गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ का नाम अजय सिंह बिष्ट है।  थाइलैंड के एक पार्क में टाइगर के बच्चे को दूध पिलाते हुए। गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ का नाम अजय सिंह बिष्ट है। थाइलैंड के एक पार्क में टाइगर के बच्चे को दूध पिलाते हुए।
गोरखपुर. गोरक्षपीठाधीश्वर और सांसद योगी आदित्यनाथ को बीजेपी यूपी सीएम कैंडिडेट बनाने के लिए कार्यकर्ता तरह-तरह के अभियान चला रहे हैं। रविवार को ही बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के लोगों ने उन्हें शेर और अखिलेश यादव, मायावती और राहुल गांधी को गधे पर सवार करके एक पोस्टर जारी किया है। dainikbhaskar.com आपको योगी आदित्यनाथ से जुड़े 10 फैक्ट बता रहा है।
आगे की स्लाइड्स में पढ़ें फैक्ट्स के बारे में...
वह मूल रूप से उत्तराखंड के निवासी हैं। गोरखपुर में अपने ऑफिस में बंदर के साथ बैठकर काम करते आदित्यनाथ। वह मूल रूप से उत्तराखंड के निवासी हैं। गोरखपुर में अपने ऑफिस में बंदर के साथ बैठकर काम करते आदित्यनाथ।
गढ़वाल यूनिवर्सिटी से मैथ्स में बीएससी हैं योगी आदित्यनाथ। गायों को लड्डू खिलाकर पानी पिलाते हुए आदित्यनाथ। गढ़वाल यूनिवर्सिटी से मैथ्स में बीएससी हैं योगी आदित्यनाथ। गायों को लड्डू खिलाकर पानी पिलाते हुए आदित्यनाथ।
गोरक्षपीठाधीश्वर रहे ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ के शिष्य हैं महंत आदित्यनाथ।  अपने डॉग राजा से हाथ मिलाते आदित्यनाथ। गोरक्षपीठाधीश्वर रहे ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ के शिष्य हैं महंत आदित्यनाथ। अपने डॉग राजा से हाथ मिलाते आदित्यनाथ।
1993 में पहली बार गोरक्षनाथ मंदिर पहुंचे थे अजय सिंह बिष्ट। योगी दीक्षा लेते आदित्यनाथ। साथ में हैं अशोक सिंघल। 1993 में पहली बार गोरक्षनाथ मंदिर पहुंचे थे अजय सिंह बिष्ट। योगी दीक्षा लेते आदित्यनाथ। साथ में हैं अशोक सिंघल।
1994 में दीक्षांत के बाद अजय सिंह बिष्ट से योगी आदित्यनाथ बने। 1994 में दीक्षांत के बाद अजय सिंह बिष्ट से योगी आदित्यनाथ बने।
1998 से लगातार हैं गोरखपुर से सांसद। हर बार जीत का आंकड़ा बढ़ा। 1998 में उनका प्रचार करने पहुंचे थे विनोद खन्ना। 1998 से लगातार हैं गोरखपुर से सांसद। हर बार जीत का आंकड़ा बढ़ा। 1998 में उनका प्रचार करने पहुंचे थे विनोद खन्ना।
1998 में पहली बार जब 12 वीं लोकसभा (1998-99) के लिए योगी आदित्यनाथ चुने गए तो सबसे कम 26 साल की उम्र के सांसद थे। अपने गुरु के साथ आदित्यनाथ। 1998 में पहली बार जब 12 वीं लोकसभा (1998-99) के लिए योगी आदित्यनाथ चुने गए तो सबसे कम 26 साल की उम्र के सांसद थे। अपने गुरु के साथ आदित्यनाथ।
अप्रैल 2002 में योगी ने हिंदू युवा वाहिनी का गठन किया था। मुलायम सिंह यादव के साथ आदित्यनाथ। अप्रैल 2002 में योगी ने हिंदू युवा वाहिनी का गठन किया था। मुलायम सिंह यादव के साथ आदित्यनाथ।
अखिल भारत योगी भेष महासभा के पदेन अध्यक्ष हैं महंत आदित्यनाथ। मंदिर में पूजा करते आदित्यनाथ। अखिल भारत योगी भेष महासभा के पदेन अध्यक्ष हैं महंत आदित्यनाथ। मंदिर में पूजा करते आदित्यनाथ।
X
गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ का नाम अजय सिंह बिष्ट है।  थाइलैंड के एक पार्क में टाइगर के बच्चे को दूध पिलाते हुए।गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ का नाम अजय सिंह बिष्ट है। थाइलैंड के एक पार्क में टाइगर के बच्चे को दूध पिलाते हुए।
वह मूल रूप से उत्तराखंड के निवासी हैं। गोरखपुर में अपने ऑफिस में बंदर के साथ बैठकर काम करते आदित्यनाथ।वह मूल रूप से उत्तराखंड के निवासी हैं। गोरखपुर में अपने ऑफिस में बंदर के साथ बैठकर काम करते आदित्यनाथ।
गढ़वाल यूनिवर्सिटी से मैथ्स में बीएससी हैं योगी आदित्यनाथ। गायों को लड्डू खिलाकर पानी पिलाते हुए आदित्यनाथ।गढ़वाल यूनिवर्सिटी से मैथ्स में बीएससी हैं योगी आदित्यनाथ। गायों को लड्डू खिलाकर पानी पिलाते हुए आदित्यनाथ।
गोरक्षपीठाधीश्वर रहे ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ के शिष्य हैं महंत आदित्यनाथ।  अपने डॉग राजा से हाथ मिलाते आदित्यनाथ।गोरक्षपीठाधीश्वर रहे ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ के शिष्य हैं महंत आदित्यनाथ। अपने डॉग राजा से हाथ मिलाते आदित्यनाथ।
1993 में पहली बार गोरक्षनाथ मंदिर पहुंचे थे अजय सिंह बिष्ट। योगी दीक्षा लेते आदित्यनाथ। साथ में हैं अशोक सिंघल।1993 में पहली बार गोरक्षनाथ मंदिर पहुंचे थे अजय सिंह बिष्ट। योगी दीक्षा लेते आदित्यनाथ। साथ में हैं अशोक सिंघल।
1994 में दीक्षांत के बाद अजय सिंह बिष्ट से योगी आदित्यनाथ बने।1994 में दीक्षांत के बाद अजय सिंह बिष्ट से योगी आदित्यनाथ बने।
1998 से लगातार हैं गोरखपुर से सांसद। हर बार जीत का आंकड़ा बढ़ा। 1998 में उनका प्रचार करने पहुंचे थे विनोद खन्ना।1998 से लगातार हैं गोरखपुर से सांसद। हर बार जीत का आंकड़ा बढ़ा। 1998 में उनका प्रचार करने पहुंचे थे विनोद खन्ना।
1998 में पहली बार जब 12 वीं लोकसभा (1998-99) के लिए योगी आदित्यनाथ चुने गए तो सबसे कम 26 साल की उम्र के सांसद थे। अपने गुरु के साथ आदित्यनाथ।1998 में पहली बार जब 12 वीं लोकसभा (1998-99) के लिए योगी आदित्यनाथ चुने गए तो सबसे कम 26 साल की उम्र के सांसद थे। अपने गुरु के साथ आदित्यनाथ।
अप्रैल 2002 में योगी ने हिंदू युवा वाहिनी का गठन किया था। मुलायम सिंह यादव के साथ आदित्यनाथ।अप्रैल 2002 में योगी ने हिंदू युवा वाहिनी का गठन किया था। मुलायम सिंह यादव के साथ आदित्यनाथ।
अखिल भारत योगी भेष महासभा के पदेन अध्यक्ष हैं महंत आदित्यनाथ। मंदिर में पूजा करते आदित्यनाथ।अखिल भारत योगी भेष महासभा के पदेन अध्यक्ष हैं महंत आदित्यनाथ। मंदिर में पूजा करते आदित्यनाथ।
COMMENT