• Hindi News
  • Derailed Two Coaches Of Train Jhansi Kanpur Route Disrupted

कानपुरः मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, झांसी-कानपुर रूट बाधित

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर. अकबरपुर के लालपुर स्टेशन के पास शनिवार को मालगाड़ी के दो डिब्बे अचानक पटरी से उतर गए। ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। इस वजह से ट्रेन के अन्य डिब्बे पटरी से उतरने से बच गए। वहीं, इस घटना से कानपुर-झांसी रेल मार्ग बाधित हो गया। जानकारी मिलते ही आनन-फानन में रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद ट्रैक पर यातायात सुचारू रूप से चालू हो सका।
जानकारी के मुताबिक, कानपुर से झांसी की तरफ जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे अकबरपुर के लालपुर स्टेशन के पास ट्रैक बदलते समय पटरी से उतर गए। मालगाड़ी के ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। हालांकि, ट्रैक पर डिब्बे उतरने से कानपुर-झांसी रेल मार्ग बाधित हो गया। मामले की जानकारी पर कानपुर से अधिकारियों की टीम और राहत दल के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए।
दो घंटे की बाधित रहा कानपुर-झांसी रूट
स्टेशन अधीक्षक आरपीएन द्विवेदी ने बताया कि अधिकारियों ने ट्रैक से डिब्बे हटवाने का कार्य शुरू करवाया। आनन-फानन में मालगाड़ी को पटरी से उतरे डिब्बों से काटकर अलग किया गया और ट्रेन को आगे रवाना किया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद पटरी से डिब्बों को हटवाया जा सका और कानपुर-झांसी ट्रैक को सुचारू किया गया।
प्रतीकात्मक तस्वीर।