• Hindi News
  • Kanpur Women Protesting Against Rahul Gandhi

इधर राहुल कर रहे थे रैली, उधर लग रहे थे मुर्दाबाद के नारे, देखें तस्वीरें

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कानपुर. एक तरफ राहुल गांधी अकबरपुर में रैली को संबोधित कर रहे थे, तो दूसरी तरफ वहां से 2 किलोमीटर दूर टीकापुर गांव में कांग्रेसी सांसदों के पुतलों पर चप्पल बरसाए जा रहे थे। कानपुर के सांसद और कैबिनेट मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल को भी महिलाओं ने विकास विरोधी बताते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए। विरोध प्रदर्शन कर रही महिलाओं का कहना है कि राहुल विकास की बात करते हैं। उनके गांव में एक हजार घर है, लेकिन बिजली आज तक नहीं पहुंची।
शुक्रवार को राहुल गांधी कानपुर रेडकोर्स मैदान में जहां भाषण दे रहे थे, वहीं दूसरी ओर टीकापुर में महिलाओं ने कैबिनेट मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल और राजाराम पाल का विरोध शुरू कर दिया। दोनों सांसदों का पुतला बनाकर पूरे गांव में घुमाया और चप्पल मारे।
सांसदों से क्यों नाराज हैं टीकापुर के लोग
प्रदर्शन कर रहे टीकापुर के लोगों का कहना है कि नेताओं ने इस गांव को अनदेखा कर दिया। देश की आजादी के बाद यहां बिजली तक नहीं पहुंची। मोबाइल रिचार्ज करने के लिए दूसरे गांव में जाना पड़ता है। स्कूल नहीं है, अस्पताल नहीं है, पक्की सड़क होना तो दूर यहां पर तो खड़ंजा भी नहीं है।
महिलाएं कहतीं हैं कि बिजली नहीं होने से बच्चों की पढ़ाई भी ठीक से नहीं हो पाती है। यहां की दोनों सीटों पर कांग्रेसी ही सांसद है। कानपुर नगर से कैबिनेट मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल सांसद हैं, वहीं अकबरपुर से राजाराम पाल सांसद हैं, इसके बाद भी विकास नहीं हुआ।
आगे जानिए, राहुल गांधी के भाषण से नाराज हैं महिलाएं...