बसपा ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा ब्रहाम्ण विरोधी

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ. बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्र ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ पर शुक्रवार को निशाना साधा। सतीश मिश्र ने कहा की राजनाथ सिंह ने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह से देर रात मुलाकात की। इसके बाद डेढ़ वर्षों से काम कर रहे अशोक वाजपेयी के अरमानों पर पानी फिर गया, और आनन-फानन में टिकट बदल कर डमी कैंडिडेट खड़ा कर दिया गया। उन्होंने कहा कि असलियत में बीजेपी ब्राह्मण विरोधी है। राजनीति में ब्राह्मण कार्ड के जरिए टिकी हुई है
सतीश मिश्र ने कांग्रेस पर भी यही आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि रीता बहुगुणा जैसे चुनाव लड़ रही हैं, उससे बीजेपी को ही फाएदा पंहुच रहा है। 'आप' पार्टी को लेकर उनका मत स्पष्ट था। उन्होंने कहा 'आप' के कैंडिडेट की जमानत जब्त निश्चित है।
चुनाव प्रचार में बीजेपी ने करोड़ों खर्च किए
सतीश चन्द्र मिश्र ने बताया की बीजेपी ने चुनाव प्रचार में करोड़ों रूपए खर्च किए हैं। बीजेपी के खर्च का हिसाब लगाया जाए तो दस हज़ार करोड़ निकलेगा। उन्होंने बताया कि यदि बीजेपी की बात मान ले तो भी चार हज़ार करोड़ खर्च हुआ है। एसे में कौन बताएगा की यह करोड़ों रुपए कहां से आए?
ब्राह्मण विरोधी है बीजेपी
खुद को ब्राह्मणों का हिमायती कहने वाले सतीश मिश्र ने बीजेपी पर ब्राह्मण विरोधी होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आखिर क्यों मुरली मनोहर जोशी की सीट बदल दी गई। क्यों कलराज को देवोरिया भेज दिया गया? गुजरात सरकार में कोई ब्राह्मण मंत्री क्यों नहीं है? ब्रहाम्ण कार्ड खेलते हुए सतीश चन्द्र केवल बीजेपी पर ही निशाना साधते नजर आए।
सपा पर भी साधा निशाना
बसपा नेता सतीश चन्द्र मिश्र ने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह के बयान को आपत्तिजनक बताते हुए कहा की सपा सरकार में पिछले दो साल में करीब बीस हजार रेप हुए हैं। इसे वह लड़कों की गलती मानते हैं। सपा ने कानून बनते समय भी विरोध किया था। बसपा और भी कठोर कानून चहती है। सपा ने यूपी की कानून व्यवस्था के साथ बहुत मजाक किया है। वहीं बसपा सरकार में महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस करती थी।

नोट: फाइल फोटो