--Advertisement--

भाई ने बहन के साथ कई दिनों तक किया रेप, मां ने कहा- चुपचाप सहती रहो

बरेली के किला इलाके में रहने वाले एक झोलाछाप डॉक्‍टर की तीन बेटियां और दो बेटे हैं।

Dainik Bhaskar

Sep 05, 2015, 09:46 AM IST
brother raped sister for many days and mother said bears quietly
बरेली. चरित्रहीनता का इससे घिनौना रूप और कुछ नहीं हो सकता है। रिश्‍तों को तार-तार करते हुए एक भाई ने अपनी बहन के साथ ही रेप कर दिया। डेढ़ साल तक भाई अपनी बहन के साथ रेप करता रहा। भाई की बढ़ती करतूतों को देखते हुए बहन ने पहले मां से शिकायत की, लेकिन मां ने इज्‍जत और समाज की दुहाई देकर उसका मुंह बंद करा दिया। इसके बाद आरोपी भाई की हिम्‍मत और बढ़ गई। वहीं, बहन ने भी हिम्‍मत जुटाते हुए पुलिस को भाई के बारे में बताया। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी भाई के खिलाफ रेप का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

बरेली के किला इलाके में रहने वाले एक झोलाछाप डॉक्‍टर की तीन बेटियां और दो बेटे हैं। बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है जबकि बड़ा बेटा जयपुर में रहकर नौकरी करता है। यहां छोटा बेटा और साथ में दो बेटियां रहती हैं। करीब डेढ़ साल पहले पूरा परिवार घर में सो रहा था। इसी दौरान डॉक्‍टर के छोटे बेटे की गंदी नजर घर में सो रही उसकी छोटी बहन पर पड़ी।

सब कुछ चुपचाप सहन करती रहो: मां
छोटी बहन के सोने का फायदा उठाते हुए छोटे भाई ने उसके साथ रेप कर दिया। पहले तो बहन ने इज्‍जत चली जाने के डर से ये बात घर में किसी को नहीं बताई, लेकिन इस बात का फायदा भाई हर दिन उठाने लगा। उसकी अश्‍लील हरकतें दिनोंदिन बढ़ने लगीं। बाद में तंग आकर बहन ने पूरा मामला घर में अपनी मां को बताया। वहीं, मां ने इज्‍जत और समाज के डर से बेटी को चुपचाप सब कुछ सहन करने के लिए कह दिया।

मौलवी से बयां की मजबूरी
रेप पीड़िता बहन की बात जब घर में किसी ने नहीं सुनी तो उसने बीते मोहर्रम के दौरान पूरा मामला मोहल्‍ले के एक मौलवी को बताया। मौलवी को जब पूरा मामला पता चला तो ये बात आग की तरह हर जगह फैल गई, लेकिन कार्रवाई कुछ नहीं हुई। इसके बाद पीड़िता का घर से बाहर निकलना भी दूभर हो गया। वहीं, आरोपी भाई की हिम्‍मत दिनोंदिन बढ़ती रही।

शिक्षक को सुनाई पीड़ा
वहीं, कुछ दिन पहले रेप पीड़िता बहन जब अपने स्‍कूल गई तो उसने पूरी बात शिक्षक को बताई। इसके बाद शिक्षकों ने सबसे पहले छात्र के परिजनों और उसकी मौसी को बुलाया। मामला तूल पकड़ा और घटना की जानकारी समाजसेवी सुमन उपाध्याय को पता चली। सुमन पीड़िता को लेकर थाने पहुंची। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी भाई के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कर लड़की को मेडिकल के लिए भेज दिया और आरोपी भाई को हिरासत में ले लिया। सीओ धर्म सिंह मार्छाल ने कहा कि आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।
X
brother raped sister for many days and mother said bears quietly
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..