• Hindi News
  • Chai Calling: Two Young Engineer Delivering Tea At Home

नौकरी छोड़ शुरू किया स्‍टार्टअप, एक साल में कमाए 50 लाख

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
Chai Calling स्‍टॉल के साथ अभि‍नव और प्रमित शर्मा। - Dainik Bhaskar
Chai Calling स्‍टॉल के साथ अभि‍नव और प्रमित शर्मा।
लखनऊ. चाय की होम डिलीवरी कर लाखों का टर्नओवर करने वाले दो इंजीनियर दोस्‍त आज चर्चा का विषय बने हुए हैं। 'Chai Calling' के एक स्‍टॉल से शुरुआत की और अब लोगों के अच्‍छे रिस्‍पांस के साथ नौ स्‍टॉल से अपना बिजनेस चला रहे हैं। यही नहीं अब ये बिजनेस देश में फैलाने की तैयारी है। dainikbhaskar.com आपको इन इंजीनियर दोस्‍तों की इंस्‍पायरिंग स्‍टोरी से रूबरू करा रहा है।
'Chai Calling' के फाउंडर अभि‍नव टंडन ने बताया कि जब वो और उनके बिजनेस पार्टनर प्रमित शर्मा स्‍टडी और जॉब करते थे तो उन्‍हें कई बार ठेलों पर चाय पीनी पड़ती थी। ठेले वाले कई बार रखी हुई और अनहाईजेनिकली प्रिपेयर्ड चाय दे दिया करते और मजबूरी में पीनी पड़ती थी। इसे देखकर लगा कि अगर लोगों को साफ-सुथरी चाय वैरायटी के साथ दी जाए तो लोग उसे पीना प्रिफर करेंगे।
लाखों के पैकेज पर कर रहे थे काम
अभि‍नव ने बताया कि दोनों ही अपनी-अपनी इंजीनियरिंग जॉब्स में सेटल हो चुके थे। लाखों रुपए के पैकेज पर काम कर रहे थे। अपनी सेविंग्‍स एक लाख रुपए से 'Chai Calling' नाम से अपने सपनों के स्टार्टअप को खोलने की ठानी और जाब छोड़कर पहला स्टाल नोएडा के सेक्टर-16 मेट्रो स्टेशन पर लगाया। लोगों से अच्छा रिस्पांस मिला तो काफी उत्‍साह मिला। इसके बाद फोन कॉल पर 15 मिनट के अंदर चाय डिलीवरी मैकेनिज्म पर वर्क किया और हमारी कोशि‍श हिट रही। इसके बाद नोएडा में तीन और बरेली में छह स्टाल खोले। साल 2014 से 2015 में टर्नओवर 50 लाख के करीब था, जो इस साल करीब एक करोड़ होने की संभावना है।
लखनऊ में खोलेंगे 20 आउटलेट
प्रमित शर्मा ने बताया कि उनके आउटलेट पर 15 वैरायटी की चाय उपलब्‍ध है। चाय की कीमत 5 रुपए से लेकर 25 रुपए तक है। आन डिमांड फ्रेश टी सप्लाई होती और इको फ्रेंडली तरीके से पेपर कप्स में सर्व की जाती है। साल 2016 के अंत तक लखनऊ में 20 और बरेली में 4 और आउटलेट खोलने की प्‍लानिंग है।
आगे की स्‍लाइड्स में देखि‍ए, फोटोज...