• Hindi News
  • Dalit Leader Kanshiram Slapped Tv Journalist Ashutosh

जब गुस्सा हुए कांशीराम तो जर्नलिस्ट आशुतोष को जड़ दिया था थप्पड़

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
दलित समाज के उत्थान के लिए काम करने वाले नेता कांशीराम का आज निर्वाण दिवस है। इस मौके पर dainikbhaskar.com आपको बता रहा है बीएसपी संस्थापक कांशीराम के जीवन से जुड़े किस्से...
लखनऊ. आम तौर पर कांशीराम शांत रहने और दिखने वाले नेता थे। लेकिन कई बार उनका गुस्सा भी सुर्खियों में रहा। एक बार तो उन्होंने जर्नलिस्ट आशुतोष को थप्पड़ जड़ दिया था। कहा जाता है कि आम आदमी पार्टी के नेता और इससे पहले टीवी जर्नलिस्ट के रूप में फेमस रहे आशुतोष के सितारे इसी थप्पड़ ने बदल दिए थे। थप्पड़ कांड के बाद वह चर्चा में आए। इसी के साथ उनका करियर ग्राफ तेजी से ऊपर चढ़ने लगा।
क्या था मामला
बात 1996 की है। कांशीराम के आवास के बाहर पत्रकाराें की भीड़ जमा थी। कई जर्नलिस्ट कमरे में घुसकर इंटरव्‍यू करने को उतारू थे। तभी कांशीराम को घर से बाहर निकलते देखा तो बाइट लेने के लिए उनकी ओर दौड़ पड़े। इसी दौरान नाराज कांशीराम ने पहले तो खुद आशुतोष को थप्‍पड़ जड़ दिया। इसके बाद उनके कार्यकर्ताओं ने आशुतोष और साथ मौजूद महिला पत्रकारों को भी धक्‍के देकर घ्‍ार से बाहर निकाल दिया था। इस पर खासा विवाद हुआ। कांशीराम की काफी आलोचना हुई। चैनलों पर बार-बार यही वीडियो दिखाया गया। एक रिपोर्टर के रूप में सभी आशुतोष को पहचानने लगे थे।
कई बार वायरल हुआ वीडियो
2014 में जब आशुतोष ने पत्रकारिता छोड़कर आम आदमी पार्टी ज्‍वाइन की तो वह वीडियो एक बार फिर जबरदस्‍त वायरल हुआ। कुछ समय बाद जब आशतोष ने दिल्‍ली में एक युवती के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना पर विवादित बयान दिया तो उस समय भी यह वीडि़यो खासा वायरल हुआ। यही नहीं 1996 में जिस थप्‍पड़ कांड की हर किसी ने आलोचना की थी वह कांड आशुतोष को सबक सिखाने और गलती का नतीजा दिखाने का प्रतीक तक बन गया था।
आगे की स्लाइड्स में देखिए, संबंधित फोटो...