• Hindi News
  • Home Minister Rajnath Singh Visit Lucknow Latest News

राजनाथ सिहं दो दिवसीय दौरे पर, बीजेपी कार्यकर्ता मिलन समारोह में करेंगे शिरकत

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
तस्‍वीर में: मंच पर बैठे हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व सांसद लालजी टंडन आैर शिवकुमार शर्मा।

लखनऊ.
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर राजधानी आए हुए थे। उन्‍होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एशिया स्‍तर का अस्‍पताल यहां भी जल्‍द ही खुलेगा। उन्‍होंने कहा कि वादे के मुताबिक, राजधानी के विकास का खाका सौ दिनों के भीतर खींचा जा चुका है। गृहमंत्री ने लोगों को भरोसा दिलाया कि लोगों को जल्‍द ही विकास कार्य दिखना शुरू हो जाएंगे।

कार्यकर्ताओं के सम्‍मान समारोह में पहुंचे राजनाथ सिंह ने लोगों का उत्‍साहवर्धन भी किया। उन्‍होंने कहा कि राजधानी के चारों तरफ आउटर रिंग रोड का खाका खींचा जा चुका है। इसके लिए फील्‍ड सर्वे पूरा किया जा चुका है, जल्‍द ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। इस कार्य के पूरा होने के बाद ट्रैफिक का दबाव निश्चित ही कम होगा।

गोमतीनगर रेलवे स्टेशन होगा वर्ल्ड क्लास

कार्यकर्ताओं का अभिवादन करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि इस बार का बजट ऐतिहासिक बजट रहा है। छह शहरों में वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाने का प्रस्‍ताव बजट में दिया गया है। इसमें लखनऊ का गोमतीनगर रेलवे स्टेशन भी शामिल है। उन्‍होंने कहा कि इस कार्य में थोड़ा वक्‍त जरूर लगेगा लेकिन इसे जल्‍द पूरा करने की भरपूर कोशिश की जाएगी।

राजधानी में होगा टेक्‍सटाइल क्‍लस्‍टर

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि राजधानी का चौतरफा विकास करने की योजना है। यहां टेक्सटाइल क्लस्टर लगाए जाने की योजना है। ऐसा होने से यहां के लोगों को रोजगार मिलेगा और हैंडलूम उद्योग को भी बढ़ावा मिलेगा।

आगे पढ़िए जल्‍द ही स्‍वच्‍छ होगी गोमती नदी...