पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब जूनियर मास्टर शेफ से सीखेंगे बच्चे कुकिंग के स्पेशल टिप्स

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ. देश-दुनिया में राजधानी का नाम रोशन करने वाली जूनियर मास्टर शेफ की फर्स्ट रनरअप साक्षी त्रिपाठी बच्चों को लजीज डिशेज बनाना सिखाएंगी। इसके लिए वह गर्मी की छुट्टियों में वर्कशॉप करने जा रही हैं। गोमती नगर के दयाल पैराडाइज होटल में 25 मई से ऑडिशन होंगे।
लखनऊ के सहारा स्टेट की सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली साक्षी बताती हैं कि उन्हें शुरू से ही कुकिंग में दिलचस्पी थी। उन्होंने मां और दीदी से खाना बनाना सीखा। बड़ी होने के साथ ही खाना बनाने में उनकी रुचि बढ़ती गई। उन्हें बेकिंग और इटालियन व्यंजन बनाने का शौक है।
कुकिंग में भी बनाया जा सकता है करियर
साक्षी ने बताया कि जब वह मास्टर शेफ प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर वापस आईं तो सोचा कि दूसरे बच्चों के लिए भी कुछ करना चाहिए। इसी वजह से उन्होंने वर्कशॉप करने का प्लान बनाया। वह बच्चों को बताएंगी कि कुकिंग न सिर्फ बड़ी फील्ड है, बल्कि इसमें बेहतर करियर भी है। इसके अलावा यहां उन्हें तरह-तरह की डिश बनाना भी वह सिखाएंगी।
वर्कशॉप में सेलेक्ट होंगे 50 बच्चे
ऑडिशन से 50 बच्चे सेलेक्ट होंगे। इसके बाद पांच-पांच बच्चों का ग्रुप बनाया जाएगा। वर्कशॉप में बच्चों को अलग-अलग कूजीन को मिलाकर फ्यूजन डिश भी बनाना सिखाएंगे। इस दौरान दो कुकिंग एक्सपर्ट मौजूद होंगे। साक्षी ने कहा कि आजकल ज्यादातर बच्चों को मैगी-नूडल्स खाना पसंद होता है। इसलिए उन्हें इस वर्कशॉप के जरिए नई चीजें बनानी सिखाई जाएंगी।
आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, साक्षी ने साझा किया अनुभव...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

और पढ़ें