पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Naresh Agarwal Controversial Statement On Badaun Gangrape Case

रेप पर सपा नेता का बेतुका बयान- घर से जानवर को भी कोई जबर्दस्ती नहीं ले जा सकता

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ. सपा नेता नरेश अग्रवाल ने गैंगरेप का आरोप लगाने वाली महिला को ही कठघरे में खड़ा करते हुए मंगलवार को एक बयान दिया। महिला ने आरोपियों पर अपहरण कर गैंगरेप करने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी। अपहरण के आरोप को अग्रवाल ने यह कहकर खारिज कर दिया कि एक गाय के बछड़े को भी जबरदस्ती नहीं ले जाया जा सकता।
बिसौली की 32 वर्षीय महिला ने सिपाही के बेटे सहित तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। आरोप के मुताबिक, महिला अपने घर से दवाइयां लेने गई थी। रास्‍ते में उसका अपहरण कर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया।
पहले भी दिया था बेतुका बयान
तहलका पत्रिका के पूर्व संपादक तरुण तेजपाल पर उनके अंदर काम करने वाली लड़की ने जब यौन उत्‍पीड़न का आरोप लगाया था, तब भी अग्रवाल ने कहा था, 'इस केस के बाद बड़े लोग अपनी प्राइवेट सेक्रेटरी और असिस्‍टेंट के रूप में महिलाओं को रखने से घबराने लगे हैं। कई लोगों ने इसके बारे में मुझसे कहा है। यौन उत्‍पीड़न के नए कानून के बाद हालात काफी अलग हो गए हैं।'
रेप पर और नेताओं के बेतुके बोल
मुलायम सिंह यादव: सपा सुप्रीमो ने लोकसभा चुनावों के दौरान एक जनसभा में मुंबई के शक्ति मिल्स रेप केस के फैसले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि लड़कों से गलती हो जाती है। इसके लिए उन्हें फांसी की सजा नहीं देनी चाहिए। बदायूं रेप कांड के बाद तो सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने मीडिया को अपना काम करने की नसीहत दे डाली।
अखिलेश यादव: यूपी के सीएम अखिलेश यादव से बदायूं कांड पर जब महिला पत्रकार ने सवाल पूछा कि यूपी में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं तो उन्होंने उससे ही सवाल कर दिया, 'आपको तो खतरा नहीं हुआ।'
राम गोपाल यादव: सीएम अखिलेश के चाचा और सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने एक टीवी चैनल की न्यूज़ एंकर से कहा कि आप ही जाकर सूबे का माहौल ठीक कर दो। उन्होंने एक कदम आगे बढ़कर यहां तक कह दिया कि यूपी में हो रहे रेप के मामलों से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता है। संसद भवन से बाहर निकलते वक्त तो उन्होंने आपसी संबंधों को रेप का नाम दिए जाने की बात कह डाली। उन्होंने कहा कि कई जगह लड़के-लड़की का संबंध जगजाहिर हो जाता है तो इसे बलात्कार का नाम दे दिया जाता है। बहुत सारी जगहों पर लड़का शादी करने को तैयार होता है, लेकिन ऑनर किलिंग हो जाती है।
बाबूलाल गौर: मध्य प्रदेश के गृह मंत्री और बीजेपी नेता बाबूलाल गौर ने कहा कि कोई बता कर तो बलात्‍कार करने जाता नहीं, इसलिए जब तक घटना की रिपोर्ट नहीं होगी, कार्रवाई कैसे होगी?
रामसेवक पैकरा: छत्‍तीसगढ़ के गृह मंत्री रामसेवक पैकरा ने कहा कि कोई भी जानबूझकर रेप नहीं करता।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें