पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Objectionable Content Post Facebook FIR Lodged Sultanpur News

सुल्तानपुर: फेसबुक पर आपत्तिजनक कंटेंट पोस्ट कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सुल्तानपुर/लखनऊ. सुल्तानपुर में सोशल मीडिया के जरिए सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का मामला सामने आया है। बताया जाता है कि कुछ शरारती तत्वों ने एक पक्ष की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए फेसबुक पर आपत्तिजनक कंटेंट पोस्ट कर दी। ऐसे में संबंधित पक्ष के एक संगठन ने ऐतराज जताया। उनके पदाधिकारियों ने पुलिस को इसकी तहरीर दी। इसके बाद पुलिस ने फेसबुक के डायरेक्टर और इंडिया के कंट्री हेड के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के नगर संयोजक इजहारुल हसन खां व मोहम्मद आसिफ सहित अन्य लोगों ने शुक्रवार को इस संबंध में पुलिस को तहरीर दी थी। उन्होंने पुलिस को शिकायत करते हुए कहा कि फेसबुक पर धर्म विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक भाषाओं का प्रयोग किया गया है। ऐसा करके माहौल खराब करने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा कि जीतू शुक्ला, सनी पटेल, उत्तम सिंह और अब्दुल समद नाम के युवकों ने फेसबुक धर्म विशेष को लेकर आपत्तिजनक कंटेंट पोस्ट किए थे।
इसके बाद पुलिस ने उनकी तहरीर पर कार्रवाई करते हुए जीतू शुक्ला, सनी पटेल, उत्तम सिंह और अब्दुल समद के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इसके अलावा पुलिस ने फेसबुक के डायरेक्टर डोनाल्ड ग्राहम और इंडिया की कंट्री हेड कीर्तिंगा रेड्डी के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई करने की कोशिश की है। पूरे मामले की जांच साइबर सेल को सौंपी गई है।
प्रतीकात्मक तस्वीर।