• Hindi News
  • Rahul Gandhi Nomination Amethi Route Change

अमेठी से राहुल करेंगे नामांकन, रूट में बदलाव पर भड़के कुमार वि‍श्‍वास

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ/अमेठी. कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को अमेठी से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान उन्‍होंने जो हलफनामा दिया उसके मुताबिक उनके पास कुल 9 करोड़ 40 लाख रुपए की संपत्ति है। वहीं, भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के पास कुल संपत्ति 1.51 करोड़ रुपए है। इस तरह राहुल, मोदी से छह गुना संपत्ति के मालिक हैं; और मां सोनिया के नौ लाख रुपए के कर्जदार भी हैं।
राहुल के हलफनामे के मुताबिक, उनके पास कुल 9 करोड़ 40 लाख रुपए की संपत्ति है। इसमें 8 करोड़ 7 लाख रुपए की चल संपत्ति है, तो एक करोड़ 33 लाख रुपए की अचल संपत्ति है। पर उनके पास कोई वाहन नहीं है। उन्होंने बहन प्रियंका गांधी के साथ मिलकर दिल्ली में 4.692 एकड़ का फॉर्म हाउस खरीदा है।
पूरा परिवार रहा मौजूद
नामांकन के दौरान राहुल के साथ सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद रहे। जगदीशपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राधेश्याम धोबी के अलावा मो. नईम, राजनारायण, प्रेम नारायण राहुल गांधी के प्रस्तावक बने।
मोदी पर दिए बयान की दी सफाई
नामांकन के बाद राहुल ने मोदी की शादी पर दिए अपने बयान पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि किसी पर निजी हमला नहीं किया। मोदी ने जो नामांकन में नई बात कही थी, उसी का जिक्र किया था। उन्होंने पहले अपनी वैवाहिक स्थिति को साफ नहीं किया था। अमेठी के लिए काम करने में हमेशा खुशी होती है। 2014 में भी कांग्रेस की जीत होगी।
बताते चलें कि शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा था कि मोदी अब तक कई चुनाव लड़ चुके हैं, पर उन्होंने पहली बार खुद को शादीशुदा बताया। अगर वह शादीशुदा थे तो अभी तक यह बात क्यों छिपाई थी?
आगे पढिए, राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी की संपत्ति का विवरण...