पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Posters Against Muslims To Leave Village In Bareilly

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जैसा अमेरिका में मुस्ल‍िमों के साथ ट्रंप कर रहे हैं, वहीं हम करेंगे: यूपी के एक गांव में दी गई धमकी

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बरेली. यूपी असेंबली इलेक्शन में बीजेपी की बड़ी जीत के बाद बरेली के एक गांव में कथित तौर पर धमकी भरे पर्चे लगाए गए हैं। इन पर लिखा गया है- उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार आ गई है। अब गांव के हिंदू वही करेंगे, जो अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपने देश में मुसलमानों के साथ कर रहे हैं। पर्चे पर संरक्षक के तौर पर बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ का नाम लिखा है। क्या है मामला.. 

- घटना बरेली से 70 किमी दूर स्थित जियांगला गांव की है। यहां करीब 20 धमकी भरे पर्चे लगाए गए हैं। 
- पर्चों में मुसलमानों को साल के आखिर तक गांव ना छोड़ने पर गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी दी गई है। ज्यादातर पर्चों को पुलिस और एडमिनिस्ट्रेशन ने हटा दिया है, लेकिन कुछ अब भी चिपके हैं। सभी पर्चों पर एक ही मैसेज है। 
- पर्चों को सोमवार की सुबह देखा गया। गांववालों के मुताबिक, उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि ये हरकत किसकी है।
 
क्या कहना है गांव के प्रधान का? 
- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गांव के प्रधान रेवा राम का कहना है, ''हम लोग आधी रात के करीब सोने गए। सुबह हुई तो देखा कि पूरे गांव में ऐसे पर्चे लगे हुए हैं। जब कुछ गांववालों ने इस पर विरोध जताया तो हमने पुलिस को इस बारे में जानकारी दी।''
 
अफसरों ने क्या कहा?
- अफसरों का कहना है कि अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। गांव के ही 5 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया गया है। 
- इस गांव में करीब 2500 लोग रहते हैं। 200 मुस्लिम हैं। गांववालों के मुताबिक, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।  
 
क्या कहना है पुलिस का?
- बरेली एसपी (ग्रामीण) यमुना प्रसाद ने बताया- हम लोग गांव के उन युवाओं से पूछताछ कर रहे हैं जो गांव में प्रिंटिंग और फोटोस्टेट का काम करते हैं। फिलहाल किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं।
 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser