रामगोपाल यादव ने मुलायम सिंह पर कि‍या कमेंट, कहा- सपा का प्रचार कौन करेगा और कौन नहीं, यह मायने नहीं रखता

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ. रामगोपाल यादव ने कहा है कि‍ यूपी वि‍धानसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी का प्रचार कौन करेगा और कौन नहीं करेगा, यह मायने नहीं रखता। यह बयान उन्‍होंने मुलायम सिंह यादव के उस स्‍टेटमेंट पर दि‍या है जि‍समें उन्‍होंने कहा है कि‍ वे इस चुनाव में सपा का प्रचार नहीं करेंगे। वे मंगलवार की सुबह संसद में जाने के पहले मीडि‍या से बातचीत कर रहे थे। वहीं न्‍यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि‍ सोनि‍या गांधी भी चुनाव प्रचार में शामि‍ल नहीं होंगी। क्‍या है पूरा मामला...
 
 
- 29 जनवरी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-सपा गंठबंधन की घोषणा और राहुल गांधी के साथ अखिलेश यादव की प्रेस कांफ्रेंस के कुछ ही घंटे बाद मुलायम सिंह ने गठबंधन को गैरजरूरी करार दिया था। 
- मुलायम सिंह ने कहा था कि वह कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच हुए गठबंधन के खि‍लाफ हैं। 
- कांग्रेस को समाजवादी पार्टी ने 105 सीटें दी हैं। मुलायम ने कहा कि इन 105 सीटों पर उनके कार्यकर्ता और नेता चुनाव लड़ते। समाजवादी पार्टी यूपी चुनाव अकेले जीतने में सक्षम थी। 
- उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश पर इतने दिनों तक राज किया इसीलिए भारत पिछड़ गया। 
- इसके साथ ही उन्‍होंने कहा था कि वह इस गठबंधन के पक्ष में चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। 

सपा के स्टार प्रचारकों की लि‍स्‍ट में शिवपाल यादव का नाम नहीं 
- सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने 24 जनवरी को यह लिस्ट जारी की, जिसमें मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, आजम खान और जया बच्चन समेत 40 नेताओं के नाम हैं। 
- यहां तक कि समाजवादी युवजन सभा और मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड जैसी पार्टी की युवा शाखा के नाम भी इस सूची में शामिल हैं, लेकिन शिवपाल यादव का नाम नदारद है। 
मुलायम ने अपने 38 समर्थकों की सूची अखि‍लेश को सौंपी थी 
- 20 जनवरी के आसपास मुलायम ने अपने 38 समर्थकों की सूची मुख्‍यमंत्री को सौंपी थी। 
- सूत्रों के मुताबिक उस वक्‍त सूची में शिवपाल यादव का नाम नहीं था और उनकी जगह उनके बेटे आदित्‍य को सूची में जगह दी गई थी। 
- बताया जाता है कि‍ मुलायम सिंह ने बाद में उसमें शिवपाल यादव का नाम भी जोड़ दिया और उन्‍हें इटावा की जसवंत नगर सीट से सपा उम्मीदवार बनाया। 
 
 
आगे की स्‍लाइड्स में देखें फोटोज... 
खबरें और भी हैं...