मूर्ति तोड़े जाने पर हिंदू संगठन का हंगामा, मेंटल पेशेंट निकला आरोपी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ. यूपी के मेरठ में केसरगंज स्थित शिव मंदिर में उस वक्त बवाल हो गया जब एक युवक ने मंदिर के अंदर मूर्तियां तोड़कर खंड़ित कर दिया। मंदिर के पुजारी ने युवक को पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह भाग खड़ा हुआ। मंदिर में मूर्ति तोड़े जाने की सूचना पर बीजेपी कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर हंगामा किया।
 
दूसरे समुदाय का बताया जा रहा था युवक
- मंदिर के पुजारी रामकृष्ण ने कहा, "देखने से युवक दूसरे संप्रदाय का लग रहा था। उन्होंने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन वह उन्हें धक्का देकर फरार हो गया।"
- बीजेपी के महानगर अध्यक्ष करूनेश नंदन गर्ग, मंदिर समिति के अध्यक्ष महेश सिंघल, कमल दत्त शर्मा आदि मौके पर पहुंचे।
- सुचना मिलते पुलिस मौके पर पहुंच गई। एसपी सिटी मानसिंह चौहान और सीओ रणविजय सिंह ने मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी लिया।
- बीजेपी और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पुलिस के सामने हंगामा किया और आरोप लगाया कि पुलिस चौकी के सामने घटना हुई और आरोपी को पकड़ा तक नहीं गया।
- इसी दौरान सूचना आई कि एक युवक ने पूर्वा महावीर स्थित रविदास मंदिर में हंगामा कर दिया है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई, वहां युवक लोगों को देखकर छत पर चढ़ गया और वहां से नीचे कूद कर भागने लगा।
- बाद में किसी तरह उसे फैंटम पुलिस के सिपाही और एक स्थानीय युवक ने दौड़कर पकड़ा।
 
मानसिक विक्षिप्त निकला आरोपी
- आरोपी युवक को पकड़कर जब उससे पूछताछ की गई तो पता चला कि वह मानसिक विक्षिप्त है। आरोपी युवक का नाम सुनील पुत्र कृष्णपाल कुमार निवासी रंछाड़ बताया गया। इस दौरान सुनील के पिता कृष्णपाल भी वहां पहुंच गए।
- उन्होंने पुलिस को बताया, "उनका बेटा मानसिक विक्षिप्त है। वह उसका इलाज कराने के लिए डॉक्टर के पास लेकर आए थे। वापस लौटते समय वह उनका हाथ छुड़ाकर भाग गया था। उसे पकड़ने को वह उसके पीछे दौड़े लेकिन वह हाथ नहीं आ सका था।"
- बीजेपी और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं को जब पता चला युवक दूसरे संप्रदाय का नहीं है और वह मानसिक विक्षिप्त है तब लोगों ने राहत की सांस ली।
 
क्या कहती है पुलिस
- एसपी सिटी मानसिंह चौहान का कहना है, "फिलहाल युवक मानसिक विक्षिप्त ही लग रहा है। पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है।"
खबरें और भी हैं...