गाजियाबाद में बीजेपी नेता की गाड़ी पर AK-47 से 40 राउंड फायरिंग, 7 लोग घायल / गाजियाबाद में बीजेपी नेता की गाड़ी पर AK-47 से 40 राउंड फायरिंग, 7 लोग घायल

dainikbhaskar.com

Aug 11, 2016, 10:22 PM IST

मामला मुरादनगर थानाक्षेत्र के रावली रोड का है। बताया जा रहा है कि स्‍क‍ॉर्पियो सवार बदमाशों ने बृजलाल की कार को घेर लिया। फिर उनके ऊपर अटैक कर दिया।

तेवतिया की हालत गंभीर बताई गई है। दोपहर में मेडिकल बुलेटिन जारी किया जा सकता है। तेवतिया की हालत गंभीर बताई गई है। दोपहर में मेडिकल बुलेटिन जारी किया जा सकता है।
गाजियाबाद (यूपी). राजनाथ सिंह के करीबी बीजेपी नेता बृजपाल तेवतिया की एसयूवी पर गुरुवार रात एके-47 से फायरिंग की गई। फॉर्च्‍यूनर और क्वालिस से आए हमलावरों ने अंधाधुंध 100 राउंड गोलियां चलाईं। तेवतिया समेत 6 लोग जख्मी हो गए। 2 की हालत गंभीर है। इस मामले में एक महिला कॉन्स्टेबल के अलावा दो और लोगों से पूछताछ की जा रही है। बताया जाता है कि हमले के पीछे आपसी रंजिश एक वजह हो सकती है। तेवतिया के शरीर में लगी गोली नि‍काल दी गई है। उनकी हालत स्‍थि‍र है। सपा नेता के घर के नजदीक हुआ हमला...
- बृजपाल गुरुवार रात 8 बजे घर लौट रहे थे। इसी दौरान वो सपा नेता आशु मलिक के घर के पास पहुंचे। तभी फॉर्च्‍यूनर और क्वालिस समेत तीन कारों में सवार बदमाशों ने उनकी एसयूवी घेरकर फायरिंग शुरू कर दी।
- तेवतिया के बॉडीगार्ड्स ने भी जवाबी फायरिंग की। बृजपाल को हाथ, पैर और सीने में 6 गोलियां लगीं। भागते वक्त बदमाशों ने पुलिस पर भी फायरिंग की।
- तेवतिया और बाकी घायलों लोकल हॉस्पिटल लाया गया। बाद में तेवतिया और एक साथी को नोएडा के फोर्टिस हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया।
- शक है कि हमले की वजह आपसी रंजिश है और इसके लिए यूपी के एक माफिया गैंग की मदद ली गई होगी।
- घायलों में बीजेपी नेता के पीएसओ और 4 प्राइवेट गनर हैं। राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह गुरुवार रात जबकि विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह शुक्रवार सुबह हॉस्पिटल पहुंचे।
- वीके सिंह ने कहा कि तेवतिया की हालत नाजुक है। एके-47 के इस्तेमाल पर उन्होंने पुलिस जांच का हवाला दिया। केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने कहा- जब यूपी में गुंडाराज है तो पुलिस एके-47 का सामना कैसे कर पाएगी?
- शुक्रवार को दि‍न में करीब 3.30 बजे केशव प्रसाद मौर्या फोर्टिस अस्पताल पहुंचे। फैमि‍ली से मिले और उन्हें सांत्वना दी।
एके-47 और एक कार बरामद
- सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी ने बताया कि एक एके-47, 9 एमएम के दो पिस्‍टल और कारतूस बरामद हुए हैं। शुक्रवार को हमलावरों की एक कार भी बरामद की गई।
डॉक्‍टर ने क्‍या कहा
- फोर्टिस अस्पताल के सीनियर कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर वैभव मिश्रा ने बताया कि तेवति‍या के शरीर में 6 जगह गोली के निशान हैं। 5 गोलियां शरीर को पार कर चुकी थीं जबकि एक गोली शरीर में ही अटकी थी। उसे नि‍काल दि‍या गया है। गोली लगने की वजह से कई जगह मल्टीपल इंजरी हुई है।
- शनिवार को एक और ऑपरेशन किया जाएगा। फिलहाल 48 घंटे तक कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। उन्हें आईसीयू में रखा गया है ताकि इंफेक्शन का खतरा न हो।
कौन हैं बृजपाल?
- गाजियाबाद के महरौली गांव के हैं। राजनाथ सिंह के करीबी माने जाते हैं। मुरादनगर से 2012 में बीजेपी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़े, लेकिन हार गए।
- आरएसएस से जुड़े रहे हैं। सीनियर बीजेपी नेताओं में गिने जाते हैं। दिल्‍ली पुलिस में सिपाही रह चुके हैं। इमेज एक बाहुबली नेता की है। मर्डर का आरोप लग चुका है।
- तेवतिया रिएल एस्टेट कारोबार से भी जुड़े हैं। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उन्हें मुरादनगर सीट से बीजेपी के टिकट का दावेदार बताया जा रहा है।
आगे की स्लाइड्स में पढ़ें: माफिया धर्मेंद्र कीठल गैंग पर शक...
दोनों ओर से 100 राउंड फायरिंग हुई। एसयूवी की सीट और फर्श पर खून बिखरा हुआ था। दोनों ओर से 100 राउंड फायरिंग हुई। एसयूवी की सीट और फर्श पर खून बिखरा हुआ था।
माफिया गिरोह का हाथ तो नहीं? 
 
- सूत्रों के मुताबिक, हमले के पीछे वेस्ट यूपी के माफिया धर्मेंद्र कीठल का हाथ हो सकता है।  
- बृजपाल का गांव के ही मनोज से लंबे समय से विवाद चल रहा है। मनोज ने बृजपाल के भाई की हत्‍या कर दी थी। मनोज धर्मेंद्र कीठल गैंग के संपर्क में आ गया।  
- इस गैंग के पास एके 47 समेत कई ऑटोमैटिक हथियार मौजूद हैं। 
 
6 महीने पहले खरीदी गई दो स्‍कॉर्पियो 
- हमले में जिन स्‍कॉर्पियो गाड़ियों के इस्‍तेमाल की बात सामने आ रही है, उन्‍हें 6 महीने पहले ही खरीदा गया था।  
 
24 साल पहले का इतिहास दोहराया 
- रिटायर्ड डीजीपी और बीजेपी नेता बृजलाल ने बताया कि ये वारदात 24 साल पहले दादरी रेलवे क्रॉसिंग पर हुई जनता दल के विधायक महेंद्र सिंह भाटी की हत्‍या की तरह है। 
- 13 सितंबर, 1992 को हुई इस घटना में वेस्‍ट यूपी में पहली बार एके-47 का इस्‍तेमाल हुआ था। 
- इस वारदात को डीपी यादव और उसके साथियों ने अंजाम दिया था।  
मर्डर के आरोपी हैं बृजपाल
- एसएसपी के मुताबिक, बृजपाल मर्डर के मामले में भी आरोपी रह चुके हैं।
- उन पर कई बार पहले भी जानलेवा हमले हो चुके हैं।  वहीं, नेता के साथियों ने बताया कि एक साल पहले तक सुरक्षा के लिए एक सरकारी गनर भी मिला था, लेकिन 2 महीने पहले उसे हटा दिया गया था। 
बृजलाल तेवत‍िया (फाइल)। बृजलाल तेवत‍िया (फाइल)।
हमलावर तीन गाड़ियों में थे। इसमें से एक शुक्रवार सुबह बरामद कर ली गई। हमलावर तीन गाड़ियों में थे। इसमें से एक शुक्रवार सुबह बरामद कर ली गई।
तेवतिया इसी कार में थे। उनकी हालत गंभीर है। तेवतिया इसी कार में थे। उनकी हालत गंभीर है।
तेवतिया को पहुंचाया गया हॉस्पिटल। तेवतिया को पहुंचाया गया हॉस्पिटल।
हॉस्पिटल पहुंचे राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह। हॉस्पिटल पहुंचे राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह।
तेवतिया समेत छह लोग घायल हुए हैं। तेवतिया समेत छह लोग घायल हुए हैं।
तेवतिया को नोएडा के फोर्टिस हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। तेवतिया को नोएडा के फोर्टिस हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।
हालत गंभीर होने की वजह से तेवतिया को फोर्टिस हॉस्पिटल ले जाया गया। हालत गंभीर होने की वजह से तेवतिया को फोर्टिस हॉस्पिटल ले जाया गया।
बताया जाता है कि हमलावरों ने भागते वक्त पुलिस पर भी फायरिंग की थी। बताया जाता है कि हमलावरों ने भागते वक्त पुलिस पर भी फायरिंग की थी।
X
तेवतिया की हालत गंभीर बताई गई है। दोपहर में मेडिकल बुलेटिन जारी किया जा सकता है।तेवतिया की हालत गंभीर बताई गई है। दोपहर में मेडिकल बुलेटिन जारी किया जा सकता है।
दोनों ओर से 100 राउंड फायरिंग हुई। एसयूवी की सीट और फर्श पर खून बिखरा हुआ था।दोनों ओर से 100 राउंड फायरिंग हुई। एसयूवी की सीट और फर्श पर खून बिखरा हुआ था।
बृजलाल तेवत‍िया (फाइल)।बृजलाल तेवत‍िया (फाइल)।
हमलावर तीन गाड़ियों में थे। इसमें से एक शुक्रवार सुबह बरामद कर ली गई।हमलावर तीन गाड़ियों में थे। इसमें से एक शुक्रवार सुबह बरामद कर ली गई।
तेवतिया इसी कार में थे। उनकी हालत गंभीर है।तेवतिया इसी कार में थे। उनकी हालत गंभीर है।
तेवतिया को पहुंचाया गया हॉस्पिटल।तेवतिया को पहुंचाया गया हॉस्पिटल।
हॉस्पिटल पहुंचे राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह।हॉस्पिटल पहुंचे राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह।
तेवतिया समेत छह लोग घायल हुए हैं।तेवतिया समेत छह लोग घायल हुए हैं।
तेवतिया को नोएडा के फोर्टिस हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।तेवतिया को नोएडा के फोर्टिस हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।
हालत गंभीर होने की वजह से तेवतिया को फोर्टिस हॉस्पिटल ले जाया गया।हालत गंभीर होने की वजह से तेवतिया को फोर्टिस हॉस्पिटल ले जाया गया।
बताया जाता है कि हमलावरों ने भागते वक्त पुलिस पर भी फायरिंग की थी।बताया जाता है कि हमलावरों ने भागते वक्त पुलिस पर भी फायरिंग की थी।
COMMENT