पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Allahabad High Court To Misconduct In Connection With Dalit Station

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महिला की इज्जत पर दारोगा ने डाला डाका तो कोर्ट ने डीजीपी को लगाई फटकार

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ के माल थाने में दलित महिला से दुराचार की कोशिश मामले का इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने स्वत: संज्ञान लेते हुए डीजीपी को अंबरीश चंद्र शर्मा को कोर्ट में तलब कर महकमे में सुधार करने के निर्देश दिये है। कोर्ट ने डीजीपी से पूछा कि पीड़ित महिला को मुआवजा क्यों नहीं दिया गया? इस मामले में पुलिस की तरफ से अब तक की गई कार्रवाई की जानकारी भी ली। डीजीपी को घटना पर अगले दो सप्ताह में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया गया है। सुनवाई की अगली तारीख सात अगस्त है।

लखनऊ बेंच के वरिष्ठ न्यायमूर्ति उमानाथ सिंह और न्यायमूर्ति एस सिद्दीकी की खंडपीठ के आदेश पर डीजीपी शर्मा शुक्रवार की दोपहर कोर्ट पहुंचे। कोर्ट ने डीजीपी को थानों में चरित्रवान वाले और पढ़े-लिखे इंस्पेक्टर व सब इंस्पेक्टर को तैनात करने का निर्देश दिया है। डीजीपी ने आरोपी दरोगा की गिरफ्तारी व इस मामले में की गई कार्रवाई की कोर्ट को जानकारी दी।

गौरतलब है कि बुधवार को माल थाना परिसर में दरोगा कामता प्रसाद ने एक महिला से दुराचार की कोशिश की थी लेकिन महिला ने दरोगा पर हमला कर उसके कपड़े फाड़ दिये। खींचती हुई कमरे से बाहर अ गई। गुरुवार देर शाम आरोपी दरोगा को गिर तार कर निल िबत कर दिया गया। लापरवाही बरतने के आरोप में इलाके के डिप्टी एसपी जितेंद्र श्रीवास्तव को हटाते हुए व माल थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें