पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • आज मोदी पहुंचेंगे वाराणसी, 200 करोड़ के परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

मोदी का वाराणसी दौरा आज: 6 हजार पुलिसवालों की तैनाती, 10 स्तर का सुरक्षा घेरा

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो: डीएलडब्लू में मंच पर पीएम मोदी।
वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रेलवे के डीजल लोकोमोटिव वर्क्स (डीएलडब्लू) कैंपस में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इसके बाद वे होटल गेटवे पहुंचे। वहां उन्होंने काशी के खास 168 लोगों से मुलाकात की।
इससे पहले डीएलडब्लू में पीएम मोदी ने कहा कि वे जब स्वयं चुनाव लड़ते थे तब तक उन्हें नहीं मालूम था कि पूर्ण बहुमत की सरकार क्या होती है? पीएम मोदी ने कहा कि कार्यकर्ताओं के परिश्रम के कारण ही उन्हें भारी बहुमत से जनप्रतिनिधि बनने का सौभाग्य मिला है। इसका श्रेय सबसे पहले नागरिकों को जाता है और दूसरा यहां बैठे कार्यकर्ताओं को जाता है। वे सबसे बड़ा परिवर्तन देख रहे हैं कि देश की जनता ने पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाई है। इसके कारण दुनिया के किसी भी नेता से जब मोदी मिलता है तो उसे मोदी नहीं दिखाई देता, उसके पीछ जो सवा सौ करोड़ देशवासी बैठे हैं, वे दिखाई देते हैं। (यहां क्लिक करके सुनें पूरा भाषण)
पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार विश्व की नजर में भारत को एक बड़ी ताकत देती है। दुनिया भारत को गौरव की नजर से देखती है। मोदी ने कहा, 'मैं ऐसा संदेश देना चाहता हूं कि जब भी सरकार बने, मेंडेट के साथ बने। आधी-अधूरी नहीं बने।'(क्लिक करके सुनें पूरा भाषण )
पीएम मोदी ने कहा कि इन दिनों बीजेपी में सदस्यता अभियान चल रहा है। उन्होंने अध्यक्ष को धन्यवाद दिया कि उनके कारण ही पूरे देश में लोगों को बीजेपी के माध्यम से सेवा करने का एक मौका मिला। उन्होंने मिस कॉल से लोगों को जोड़ने की एक ऐसी तकनीकी बनाई जिसके प्रयोग से करोड़ों लोगों को बीजेपी से जोड़ा जा रहा है। उन्होंने पूरे प्रदेश में काशी में सबसे ज्यादा मेंबर बनाने का आह्वान किया। मोदी ने यूपी की जनता के प्रति आभार जाहिर किया। उन्होंने कहा कि ये सरकार गरीब और बुनकरों के लिए बनी है। पढ़ें- बुनकरों के आएंगे अच्छे दिन, मोदी ने विशेष पैकेज का किया एलान)
उन्होंने कहा कि 40 साल पहले देश में गरीबों के नाम पर बैंक का राष्ट्रीयकरण हुआ। इसका उद्देश्य था कि इससे गरीबों को फायदा मिलेगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सभी योजनाएं पूरी तरह से फेल हुईं। इसके बाद उन्होंने जनधन योजना बनाई। इसमें गरीब से गरीब आदमी का खाता खोलने का फैसला लिया। पहले एक साल में एक करोड़ के खाते खुलते थे, लेकिन जनधन योजना से एक सप्ताह में एक करोड़ लोगों के खाते खुलेंगे।


पीएम मोदी ने कहा कि लोगों का आश्चर्य हो रहा है कि पेट्रोल-डीजल के दाम गिर रहे हैं। एक बार आदमी इच्छा से काम करें। सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय से काम करें। तो सभी चीजें आसान हो जाती हैं। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को कम से कम एक खादी का कपड़ा खरीदना चाहिए। देश का हर नागरिक चाहता है कि देश आगे बढ़ना चाहिए। देश की जनता उन्हें भरपूर आशीर्वाद दे रही है। महाराष्ट्र और हरियाणा के बाद अब झारखंड और जम्मू-कश्मीर में भी देगी।
इससे पहले शुक्रवार सुबह लालपुर फैसिलिटी सेंटर और दोपहर में जयापुर गांव पहुंचने के बाद 3.50 बजे पीएम मोदी रविंद्रपुरी स्थित अपने संसदीय कार्यालय पहुंचे। वहां वे कार्यालय का जायजा लेने के बाद फरियादियों से मिले। फरियादियों में ज्यादातर सीवर की समस्या से परेशान लोग थे। इसके बाद वे डीएलडब्लू के लिए निकल गए और वहां बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।
आगे पढ़िए पीएम मोदी ने आदर्श ग्राम योजना के तहत जयापुर गांव को लिया है गोद...
REPORT BY: अनुराग तिवारी/ अमित मुखर्जी
PHOTOS BY: ओपी मिश्रा