पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • PM Modo Adopt Village Jayapaur Modi Welcome Preperation

पीएम के WELCOME के लिए इस गांव में बनाई गई रंगाली, मोदी लेंगे गोद

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फोटो: पीएम मोदी के लिए जयापुर गांव में बनाई गई रंगोली।
वाराणसी. पीएम मोदी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचे। यहां वे रोहनिया विधानसभा के जयापुर गांव को गोद लेंगे। इसकी जानकारी होते ही जयापुर गांव के लोग पिछले कई दिनों से जश्न मना रहे हैं। वे मोदी के स्वागत के लिए तरह-तरह की तैयारियां कर रहे हैं। कोई रंगोली बना रहा है तो कोई उनके लिए यज्ञ करा रहा है।
पीएम मोदी द्वारा गोद लेने की खबर सुनकर वाराणसी संसदीय क्षेत्र के जयापुर गांव में जश्न का माहौल है। ग्रामीणों को उम्मीद है कि अब उनके गांव का पूरा विकास हो सकेगा। बनारस के मैप में जो गांव छि‍पा हुआ था, वहां जिले के आलाधिकारी से लेकर नेताओं का जमघट लगा हुआ है। वहां के फूल और गन्ना की खेती करने वाले किसानों के चेहरे खिल गए हैं।
जयापुर गांव के लोग मोदी की अगवानी के लिए कई तरह की तैयारियां कर रहे हैं। जयापुर वही गांव है जहां 13 अप्रैल 2014 को हाइटेंशन तार गिरने से हड़कंप मच गया था। इसमें कई लोग घायल हो गए थे। इसके बाद मोदी ने ट्वीट कर और गांव के प्रधान से बातचीत के बाद दुख जताया था। साथ ही भविष्य में ख्याल रखने की बात कही थी।
काफी पिछड़ा है गांव

यह गांव काफी पिछड़ा हुआ है। यहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक नहीं है। आधे से भी कम घरों में शौचालय हैं। बिजली भी ठीक से नहीं आती। ऐसे में प्रधानपति श्री नारायण का कहना है कि मोदी जी यदि इस गांव को गोद लेंगे तो अच्छे दिन जरूर आएंगे।

दूसरे गांव से पानी लाते हैं ग्रामीण

जयापुर गांव के प्रधानपति श्रीनारायण पटेल ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि मोदी गांव को गोद लेंगे। इसी को देखते हुए गांव में हैलीपैड भी बना दिया गया है। अधिकारियों की फौज गांव में डेरा डालकर विकास अभियान में लगी हुई है।
आगे देखिए जयापुर गांव में कैसे हो रही है तैयारी...
PHOTOS BY: अनुराग तिवारी