पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Gangster Act Imposed On Nine Labor Leaders

नौ श्रमिक नेताओं पर गैंगस्टर एक्ट लगाया

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक


नोएडा .श्रमिक संगठनों की देशव्यापी दो दिवसीय हड़ताल के दौरान नोएडा में श्रमिकों द्वारा की गई हिंसा के मामले में पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस ने हिंसा फैलाने के पीछे श्रमिक संगठनों को जिम्मेदार मानते हुए नौ श्रमिक नेताओं के खिलाफ गैंगस्टर, गुंडा एक्ट, एनएसए सहित दर्जन भर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आईसीसीटीयू के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश को भी गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस बाकी फरार नेताओं की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।


श्रमिक संगठनों की हड़ताल के पहले दिन नोएडा में श्रमिकों की हिंसा के दौरान पुलिस ने नरम रवैया अपनाया था, लेकिन पुलिस बुधवार रात से उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने में लगी थी। डीएम एसकेएस सुंदरम ने बताया कि हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है। दंगा करने के जिम्मेदार श्रमिक संगठनों के नौ नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

इनमें ओमप्रकाश, नरेंद्र पांडे, गंगेश्वर दत्त, राम सागर, मदन, जगत, हुक्म सिंह और आरपीएस चौहान समेत कई और नेता शामिल हैं। वहीं एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि हिंसा के शिकार लोगों और कंपनियों के अधिकारियों की ओर से 150 शिकायतें दर्ज कराई गई हैं। इन शिकायतों के आधार पर कुल 86 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। बाकी दंगाइयों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।