पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सपा बाहूबली विधायक ने की शिक्षा मित्रों की पिटाई

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अलीगढ़. समाजवादी पार्टी के बाहूबली विधायक गुड्डू पंडित ने सोमवार शिक्षा मित्रों के साथ मारपीट कर दी। एक शिक्षक को उन्‍होंने खुद दो थप्‍पड़ जड़ दिए। बाकी कसर उनके बॉडीगार्ड ने पूरी कर दी। विधायक ने पहले तो बदतमीजी से बात की और बाद में खदेड़कर शिक्षकों को भगा दिया। घटना अलीगढ़ के जनगपुरी मोहल्‍ले में बाकमेर हाउस में हुई। दरअसल, शिक्षक सरकार के एक फैसले का विरोध कर रहे थे, जिसके अनुसार शिक्षकों को रोजाना स्‍कूल पहुंचने के वक्‍त मोबाइल से मिस कॉल करना होगा। करीब तीन सौ शिक्षक बुलंदशहर के डिबाई विधानसभा क्षेत्र से विधायक गुड्डू पंडित के अलीगढ़ स्थित घर पर पहुंचे।
पूरी बात सुनने के बाद विधायक ने शिक्षकों से ही पूछ दिया, ‘खाना खाने से पहले क्‍या करते हैं?‘ एक शिक्षक ने जवाब दिया, ‘पहले हाथ धोते हैं, फिर खाना खाते हैं।’ विधायक ने कहा, ‘जवाब गलत है। जब‍ यह भी नहीं पता है तो कैसे पढ़ाओगे।‘ तभी एक शिक्षा मित्र ने यही सवाल विधायक से करने की जुर्रत कर दी। विधायक को गुस्‍सा आ गया और शिक्षक वीरेंद्र और साथिया को तड़ातड़ दो थप्‍पड़ लगा दिया।
सारे शिक्षक हक्‍के-बक्‍के रह गए। वे कुछ सोचते उससे पहले ही विधायक के बॉडीगार्ड ने शिक्षकों पर हमला बोल दिया। पिटाई करते हुए शिक्षकों को खदेड़ दिया गया। शिक्षक साथिया को बुरी तरह चोट लगी है। बाद में पूरी अलीगढ़ के शिक्षकों ने इसके विरोध में बैठक की और विधायक के खिलाफ निंदा प्रस्‍ताव पास किया। शिक्षकों ने देर शाम मंडलायुक्‍त विक्रम सिंह से मुलाकात कर इसकी शिकायत की है। शिक्षक नेता अहमद ने कि उन्‍होंने विधायक के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है।