पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • बेटी के शारीरिक शोषण में मां को 3 साल कैद

बेटी के शारीरिक शोषण में मां को 3 साल कैद

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अपनेजीजा के साथ मिलकर बेटी के शारीरिक शोषण में मदद किए जाने के आरोप में जिला अदालत ने एक मां और अन्य व्यक्ति उसके रिश्तेदार को विभिन्न धाराओं के तहत दोषी करार देते हुए सजा सुनाई।

अन्य व्यक्ति पीड़ित का रिश्ते में मौसा था, जिसे 12 पॉक्सो एक्ट की धारा के तहत अलग से दोषी करार दिया गया। अदालत ने दोषी व्यक्ति को चार साल और पीड़ित की मां को तीन वर्ष की सजा सुनाई। अदालत ने सजा के अतिरिक्त पीड़ित के रिश्तेदार पर 6500 रुपए और मां पर 3500 रुपए फाइन किया है।

इस जनवरी 2015 को दर्ज इस मामले में 19 साल की युवती ने मामले में एसएसपी को शिकायत दी थी, जिसके आधार पर मामला दर्ज किया गया था, जिसने आरोप लगाया था कि अपनी मां के साथ रहते हुए उसे 2011 से 2014 तक उसे मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना का शिकार होना पड़ा। शिकायत में उसने आरोप लगाया था कि उसके मौसा ने उस पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाया, जब उसने इसकी शिकायत अपनी मां से की तो उन्होंने उलटा उसे ना केवल धमकाया बल्कि उसके साथ मार-पिटाई भी की। उसका आरोप था कि उसके मौसा ने उसे उसकी मां की एक अश्लील सीडी बनाई और उसे सार्वजनिक किए जाने की धमकी भी दी। शिकायत के मुताबिक चार अक्टूबर 2014 को जब उसने सीडी के बारे में अपनी मां से पूछा तो उन्होंने मार-पिटाई की।

मामले में दोषियों के आपस में मैसेज से बातचीत भी अभियोजन पक्ष का केस साबित करने में सफल रही जिसमें पीड़ित की मां को अन्य दोषी उसके साथ गलत काम किए जाने को कहा था।

खबरें और भी हैं...