पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • सत्ता के लिए बादल ने असल पंजाब दूसरों को दिया: कैप्टन

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सत्ता के लिए बादल ने असल पंजाब दूसरों को दिया: कैप्टन

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाबीराज्य के 50 साला मनाए रहे जश्नों पर कैप्टन अमरिंदर खुलकर विरोध में गए हैं। उन्होंने कहा, ‘मुझे समझ में नहीं आता जो राज्य तिब्बत की सीमा और दिल्ली तक फैला हुआ था उसे अपने राजनीतिक कारणों के चलते सीमित करवाने वाले प्रकाश सिंह बादल किस बात की खुशी मना रहे हैं। मंै इन जश्नों के खिलाफ हूं।’ वे अपने आवास पर अकाली नेता जगजीवन सिंह गिल और उनके साथियों को कांग्रेस में शामिल करने के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने जगजीवन सिंह और साथियों का कांग्रेस में आने का स्वागत किया।

कैप्टन ने किसानों के 86 हजार करोड़ रुपए के कर्ज को माफ करने की बात को सही बताया और दावा किया कि ऐसा संभव है। कहा, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान यात्रा के दौरान साफ किया है कि किसानों के कर्ज को माफ किया जाएगा। कैप्टन ने कहा, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम के रेटों में भारी कमी गई है जिससे सरकार के 3 लाख करोड़ डाॅलर बचे हैं। राशि को एनडीए सरकार ने ग्राहकों को दिया है। आम आदमी पार्टी के लड़की पैदा होने पर 20 हजार रुपए देने के वायदे का कैप्टन ने स्वागत किया। कहा, कांग्रेस भी इसे मेनिफेस्टो में शामिल करेगी।

कहा- बाबू मेंटेलिटी के हैं केजरीवाल

केजरीवालद्वारा अकालियों से मिले होने के आरोप पर कहा, वह (केजरीवाल) बाबू मेंटेलिटी के नेता हैं। वह बादल से केवल एक बार उनके घर बादल में मिले हैं, वह प|ी के निधन पर अफसोस करने गए थे। अफसोस करने जाना कल्चर है राजनीति की बात नहीं।

कैप्टन ने आरोप लगाया कि नशीले पदार्थोँ की तस्करी की ईडी की जांच को केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने रुकवाया है। लगभग डेढ़ साल से केस में कोई प्रगति नहीं हुई है। कहा, जांच हाईकोर्ट की निगरानी में चल रही है, फिर वह चुप क्यों है?

शेरावत की स्पोर्ट में आए

आमआदमी पार्टी के दिल्ली के विधायक दविंदर शेरावत, जिन्होंने केजरीवाल को अपनी ही पार्टी के नेता संजय सिंह और दुर्गेश पाठक के खिलाफ लेटर लिखा है, के पक्ष में कैप्टन अमरिंदर सिंह उतर आए हैं। उन्होंने कहा, वह काफी अपराइट अफसर रहे हैं। उन्होंने आप पार्टी के नेताओं के खिलाफ जो आरोप लगाए हैं उनकी जांच होनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें