पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • दबाव बढ़ाने को 800 डाॅक्टर्स ने एसोसिएशन को सौंपे इस्तीफे

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दबाव बढ़ाने को 800 डाॅक्टर्स ने एसोसिएशन को सौंपे इस्तीफे

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मात्र12 घंटे बाद ही डाॅक्टरों के तबादले वापस लेने के बाद सरकार अब अनिर्णय की स्थिति में हैं। इस स्थिति से कैसे निपटा जाए इसे लेकर अभी तक कोई रणनीति नहीं है। हेल्थ मिनिस्टर अनिल विज ने कहा कि अभी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया। उन्होंने कहा कि हमारी कोई गलती नहीं है, अब डाॅक्टर जो चाहे करे,हम क्या कर सकते हैं। इधर हरियाणा मेडिकल एसोसिएशन ने अपनी चेतावनी पर अमल करते हुए सामूहिक रिजाइन करने की रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। एसोसिएशन के पास अभी तक 800 रिजाइन पहुंच चुके हैं। इसके साथ ही एसोसिएशन ने 19 और 20 सितंबर की हड़ताल को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। इसके बाद भी यदि सरकार ने उनकी बात नहीं मानी तो डाक्टर सामूहिक रिजाइन कर देंगे।

एसोसिएशन के अध्यक्ष डाक्टर जसबीर परमार ने कहा कि हम तो अपनी जायज मांग ही पूरा कराने का आग्रह सरकार से कर रहे हैं। इन मांगों को पूरा किया जाता है तो इससे प्रदेश की हेल्थ सर्विस को और ज्यादा बेहतर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से कुछ भी स्पष्ट नहीं हो रहा है। तबादले होंगे या नहीं होंगे। होंगे तो कैसे होंगे, क्योंकि तबादला होने से डाक्टरोंं का पूरा सिस्टम ही बिगड़ जाएगा। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि उनकी मांगों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है।

मांगें मानना तो दूर अभी तक तो सरकार ने जो पोस्टमार्टम फीस बढ़ाने की घोषणा की थी उसे भी पूरा नहीं किया गया। रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाने का मामला फाइलों में ही उलझा दिया गया। जबकि यह बहुत बड़ी मांग तो नहीं है। इसी तरह से उनकी यह भी मांग है कि सरकार डाक्टरों की सुरक्षा के इंतजाम करें, पीजी पॉलिसी में परिवर्तन किया जाए।

हेल्थ मिनिस्टर को पीछे हटता देख बढ़ाया दबाव

डॉक्टरों की चेतावनी से राज्य सरकार सकते में

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें