विदेश में चाय बेचती है ये महिला वकील, दादा से सीखा था काम / विदेश में चाय बेचती है ये महिला वकील, दादा से सीखा था काम

चंडीगढ़ में जन्मी उपमा विरदी आस्ट्रेलिया में चाय बेचने का काम करती हैं। वे पेशे से वकील भी हैं।

dainikbhaskar.com

Jun 07, 2016, 12:32 AM IST
उपमा के बनाए करीब 80 चाय के आउटलेट आस्ट्रेलिया के दुकानों और सुपरमार्केट में सप्लाई किए जाते हैं। उपमा के बनाए करीब 80 चाय के आउटलेट आस्ट्रेलिया के दुकानों और सुपरमार्केट में सप्लाई किए जाते हैं।
चंडीगढ़। चंडीगढ़ में जन्मी उपमा विरदी आस्ट्रेलिया में चाय बेचने का काम करती हैं। वे पेशे से वकील भी हैं। आस्ट्रेलिया में उपमा ने दो साल पहले चाय का बिजनेस शुरू किया था। वहां इन्होंने चाय वाली नाम से एक रेस्टोरेंट खोला है, जिसमें आने वालों की तादाद बढ़ती जा रही है। चाय को टेस्टी बनाने के लिए क्या करतीं हैं उपमा...
- हाल ही में आस्ट्रेलिया में हुए 'टी फेस्टिवल' में उपमा को विशेष तौर पर बुलाया गया था।
- जहां उन्होंने बताया कि मैं आस्ट्रेलिया के लोगों को बताना चाहती हूं कि भारतीय चाय का स्वाद दुनिया के बाकी देशों की चास से अलग है।
- हम भारतीय चाय को और टेस्टी बनाने के लिए उसमें इलायची, लौंग तथा कई तरह की बूटियों का प्रयोग करते हैं।
आयुर्वेदिक डॉक्टर थे दादा
- पंजाब के जालंधर में उपमा के दादा प्रीतम सिंह विरदी एक आयुर्वेदिक डॉक्टर थे। वे जड़ी-बूटियों और मसालों की मदद से लोगों की बीमारियां दूर करते थे।
- उपमा ने बताया कि मैंने अपने दादा जी से ही शिक्षा ली कि हमें चाय में कौन से मसालों की कितनी मात्रा डालनी चाहिए।
- इसके साथ यह भी जाना कि गर्मियों और सर्दियों में चाय के लिए अलग-अलग मसाले इस्तेमाल किए जाते हैं।
- बता दें कि उपमा के बनाए करीब 80 चाय के आउटलेट आस्ट्रेलिया के दुकानों और सुपरमार्केट में सप्लाई किए जाते हैं।
आगे की स्लाइड्स में देखें उपमा विरदी की चुनिन्दा फोटोज...
चंडीगढ़ में जन्मी उपमा विरदी आस्ट्रेलिया में चाय बेचने का काम करती हैं। वे पेशे से वकील भी हैं। चंडीगढ़ में जन्मी उपमा विरदी आस्ट्रेलिया में चाय बेचने का काम करती हैं। वे पेशे से वकील भी हैं।
आस्ट्रेलिया में उपमा ने दो साल पहले चाय का बिजनेस शुरू किया था। आस्ट्रेलिया में उपमा ने दो साल पहले चाय का बिजनेस शुरू किया था।
उपमा ने चाय वाली नाम से एक रेस्टोरेंट खोला है, जिसमें आने वालों की तादाद बढ़ती जा रही है। उपमा ने चाय वाली नाम से एक रेस्टोरेंट खोला है, जिसमें आने वालों की तादाद बढ़ती जा रही है।
आस्ट्रेलिया में हुए 'टी फेस्टिवल' में उपमा को विशेष तौर पर बुलाया गया था। आस्ट्रेलिया में हुए 'टी फेस्टिवल' में उपमा को विशेष तौर पर बुलाया गया था।
पंजाब के जालंधर में उपमा के दादा प्रीतम सिंह विरदी एक आयुर्वेदिक डॉक्टर थे। पंजाब के जालंधर में उपमा के दादा प्रीतम सिंह विरदी एक आयुर्वेदिक डॉक्टर थे।
uppma virdi owner of chai walli
X
उपमा के बनाए करीब 80 चाय के आउटलेट आस्ट्रेलिया के दुकानों और सुपरमार्केट में सप्लाई किए जाते हैं।उपमा के बनाए करीब 80 चाय के आउटलेट आस्ट्रेलिया के दुकानों और सुपरमार्केट में सप्लाई किए जाते हैं।
चंडीगढ़ में जन्मी उपमा विरदी आस्ट्रेलिया में चाय बेचने का काम करती हैं। वे पेशे से वकील भी हैं।चंडीगढ़ में जन्मी उपमा विरदी आस्ट्रेलिया में चाय बेचने का काम करती हैं। वे पेशे से वकील भी हैं।
आस्ट्रेलिया में उपमा ने दो साल पहले चाय का बिजनेस शुरू किया था।आस्ट्रेलिया में उपमा ने दो साल पहले चाय का बिजनेस शुरू किया था।
उपमा ने चाय वाली नाम से एक रेस्टोरेंट खोला है, जिसमें आने वालों की तादाद बढ़ती जा रही है।उपमा ने चाय वाली नाम से एक रेस्टोरेंट खोला है, जिसमें आने वालों की तादाद बढ़ती जा रही है।
आस्ट्रेलिया में हुए 'टी फेस्टिवल' में उपमा को विशेष तौर पर बुलाया गया था।आस्ट्रेलिया में हुए 'टी फेस्टिवल' में उपमा को विशेष तौर पर बुलाया गया था।
पंजाब के जालंधर में उपमा के दादा प्रीतम सिंह विरदी एक आयुर्वेदिक डॉक्टर थे।पंजाब के जालंधर में उपमा के दादा प्रीतम सिंह विरदी एक आयुर्वेदिक डॉक्टर थे।
uppma virdi owner of chai walli
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना