पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • चंडीगढ़ के चार शूटिंग स्टार्स ने जीते 15 मेडल

चंडीगढ़ के चार शूटिंग स्टार्स ने जीते 15 मेडल

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अंजुम मौदगिल

यशस्विनी देसवाल

विश्वजीत सिंह

गौरी श्योराण

चंडीगढ़केशूटर्स ने एक बार फिर से अपने पदकों की भूख को दिखाते हुए नाॅर्थ जोन शूटिंग चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया है। दिल्ली की कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में हुई इस चैंपियनशिप में चंडीगढ़ की गौरी, यशस्विनी और अंजुम ने जहां सभी को प्रभावित किया तो वहीं विश्वजीत ने अकेले ही 6 पदक जीतकर अपना नाम सार्थक कर दिया। चारों शूटर्स ने मिलकर कुल 15 पदक चंडीगढ़ की झोली में डाले।

इंटरनेशनल सर्किट पर चंडीगढ़ की चुनौती पेश करने वाली शूटर अंजुम मौदगिल ने यहां चार मेडल जीते। गोल्ड मेडल मिला 50 मीटर राइफल थ्री पाॅजिशन में। इसके बाद राइफल प्रोन में अंजुम ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। अंजुम ने 10 मीटर एयर राइफल के सीनियर और जूनियर दोनों में ही सिल्वर मेडल जीतकर सभी को प्रभावित किया।

यूथ ओलंपिक्स जैसे बड़े इवेंट्स में देश का प्रतिनिधित्व करने वाली चंडीगढ़ की यशस्विनी देसवाल ने एक ही इवेंट में हिस्सा लिया। वे यहां पर 10 मीटर एयर पिस्टल यूथ इवेंट में हिस्सा ले रही थी और इसमें उन्होंने गोल्ड मेडल अपने नाम किया। पिछले कुछ टूर्नामेंट में वे अपनी फॅार्म में नहीं थीं। ये मेडल उनके मनोबल को जरूर बढ़ाएगा।

युवा शूटर विश्वजीत सिंह ने 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल जूनियर में सिल्वर मेडल जीता। इसके बाद 25 मीटर स्टैंडर्ड जूनियर में सिल्वर और सीनियर में ब्रॉन्ज मेडल जीता। इसके अलावा उन्होंने 25 मीटर सेंटर फायर जूनियर में गोल्ड और सीनियर में सिल्वर जीता। छठा पदक उन्हें 50 मीटर जूनियर में सिल्वर के रूप में मिला।

चंडीगढ़ की स्टार शूटर गौरी श्योराण ने यहां चार इवेंट्स में हिस्सा लिया और चारों में ही उनके हाथ पदक लगा। उन्होंने पहले 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल सीनियर में ब्रॉन्ज जीता। 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल सीनियर जूनियर में गोल्ड, 10 मीटर फ्री पिस्टल जूनियर में ब्रॉन्ज और यूथ इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया।

चारों ने जीता एक-एक गोल्ड मेडल, 6 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज भी मिले