पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • ज्वेलर से फिरौती लेने आया भगोड़ा गिरफ्तार, पुलिस पर की फायरिंग

ज्वेलर से फिरौती लेने आया भगोड़ा गिरफ्तार, पुलिस पर की फायरिंग

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिलाअदालतमें पेशी के दौरान हिरासत से फरार होने वाले आरोपी संदीप और उसके साथी को क्राइम ब्रांच ने वीरवार देर रात धनास मिल्क कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया। संदीप पर पिस्टल की नोक पर सेक्टर-31 से कार छीनने, डीएसपी आशीष कपूर एसएचओ पूनम दिलावरी को फोन पर धमकाने का आरोप भी है।

संदीप डड्डूमाजरा में शिव ज्वेलर के नाम से दुकान चलाने वाले जौहरी शिव से 25 हजार की फिरौती लेने आया था। इससे पहले भी वह शिव की कनपटी पर पिस्टल रखकर करीब 8 लाख की फिरौती ले चुका था। पकड़े जाने के वक्त संदीप ने क्राइम ब्रांच की टीम पर 2 गोलियां भी चलाईं।

शिव को संदीप काफी समय से जानता था। बुधवार को उसने क्राइम ब्रांच के मुलाजिम को बताया कि संदीप लगातार उससे फिरौती ले रहा है और पैसे देने पर उसे उसके बेटे राहुल को जान से मारने की धमकी देता है। दिवाली से एक दिन पहले भी संदीप ने उसकी दुकान पर आकर उसकी कनपटी पर पिस्टल तान दी थी और अब वीरवार रात को दोबारा उससे 25 हजार रुपये की फिरौती लेने रहा है। इस पर क्राइम ब्रांच के एसआई अशोक की अगुआई में ज्वेलर के शॉप के पास नाकाबंदी की गई।

रात करीब 9.30 बजे संदीप अपने साथी के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर आया। तभी क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे दबोचना चाहा। लेकिन पुलिस को देखते ही उसने मोटरसाइकिल भगा ली। क्राइम ब्रांच की टीम भी डस्टर कार में संदीप और उसके साथी के पीछे भागी। एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक गांव धनास की मिल्क कॉलोनी की मार्केट के पास ट्रांसफार्मर के पास पहुंचते ही पुलिस ने अपनी डस्टर से मोटरसाइकिल में टक्कर मारी। इससे दोनों नीचे गिर गए। लेकिन नीचे गिरते ही आरोपियों ने पिस्टल निकालकर गोलियां चलाईं। पुलिस ने दोनों को किसी तरह दबोच लिया। मोटरसाइकिल समेत आरोपियों को सीधा क्राइम ब्रांच ले गई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक अब आरोपी संदीप से कई आपराधिक वारदातों के खुलासे की उम्मीद जताई जा रही है।